नयी पहल : शारदापीठ कॉरिडोर के लिए पाकिस्तान सरकार ने दी हरी झंडी

नयी दिल्ली : पुलवामा हमले तथा उसके बाद विश्‍व समुदाय में पकिस्‍तान क‌ि हुई फजीहत के बाद पाकिस्‍तान सरकर ने अपने देेश को एक जिम्‍मदार राष्‍ट्र बनाने के तहत करतारपुर कॉरिडोर के बाद पाकिस्तान सरकार ने शारदापीठ कॉरिडोर के लिए भी हरी झंडी दे दी है। उल्‍लेखनीय है कि कश्मीरी पंडितों की तरफ से लंबे अरसे से इस कॉरिडोर को खोलने की मांग हो रही थी। पाक मीडिया के हवाले से यह खबर दी है। यह स्थान मुजफ्फराबाद से करीब 160 किमी दूर एलओसी के छोटे से गांव में स्थित है। कश्मीरी पंडित की इसमे आस्था है। शारदापीठ कारिडोर के लिये पाकिस्तान सरकार ने हरी झंडी दे दी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे कश्मीरी पंडित लंबे समय से शारदा पीठ कॉरिडोर की मांग कर रहे हैं। अनंतनाग में फिलहाल रह रहे कश्मीरी पंडित शारदा देवी मंदिर में दर्शन के लिए रास्ते निकालने को लेकर प्रदर्शन भी कर चुके हैं। यहां तक कि पीडीपी भी कश्मीरी पंडितों की इस मांग का समर्थन कर चुकी है। सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच संवाद के दौरान भारत कई बार इस मुद्दे को उठाता रहा है। सरकार ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह प्रस्ताव बनाया था। ब्राह्मण ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडियन के अध्यक्ष रमेश किचलू ने मुंबई मिरर से बातचीत में कहा था कि छठी और बारहवीं सदी के बीच शारदा पीठ अध्यन्न का बड़ा केंद्र हुआ करता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mamata Banerjee meets Amit Shah

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात आगे पढ़ें »

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

ऊपर