पाकिस्तान संसद में लगे इमरान मुर्दाबाद के नारे

नई दिल्लीः पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान की संसद में हंगामे के बीच इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगे। संसद में पाकिस्तानी जनप्रतिनिधियों ने शर्म करो इमरान खान के नारे लगाकर उनकी बेइज्जती की। मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान में किए गए हमले के बाद पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई सदन में इमरान खान शर्म करो के नारे गुंजने लगे। सदन में पाकिस्तान के नेताओं ने संयुक्त सत्र बुलाकर भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव पर चर्चा करने की मांग की है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी आपात बैठक बुलाई थी।

कुरैशी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे

बैठक के बाद कुरैशी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे और अधिकारियों के साथ सुरक्षा मुद्दों को लेकर उच्च स्तरीय चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि कुरैशी ने अधिकारियों से विचार-विमर्श के लिए इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है। पाकिस्तान सरकार का कहना है कि उसे उम्मीद थी कि भारत हमला करेगा और जवाबी कार्रवाई का उसके पास अधिकार है।
बता दें कि वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया। वायुसेना के करीब 12 मिराज विमानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, ट्रेनर, शीर्ष कमांडर और जेहादी मारे गए। इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार युसूफ अजहर शामिल है।

सीमा पर एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर
मंगलवार को विदेश मंत्रालय की तरफ से इस ऑपरेशन की पुष्टि भी की गई है। हालांकि, पाकिस्तान ने किसी तरह के बड़ा नुकसान होने से इनकार किया है। इस एयर स्ट्राइक के बाद सीमा पर एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर है। विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान में हुई वायुसेना की कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार बढ़ते हमलों के बीच बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी। पिछले दो दशक से जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में एक्टिव है। भारत लगातार जैश के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

युवासाथियों के साहसिक कार्यों से मिलती है प्रेरणा और ऊर्जा : मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बच्चों के कार्यो की सराहना करते हुए उनपर गर्व जताया। आगे पढ़ें »

brazil

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो भारत पहुंचे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली : ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे जहां भारत के साथ घनिष्ठ सामरिक आगे पढ़ें »

ऊपर