पाक की फिर नापाक हरकत, सीजफायर का उल्लंघन…दो जवान शहीद

श्रीनगर : पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को फिर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। शुक्रवार को उसने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भारी गोलीबारी की। पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब देते हुए भारतीय सेना के दो जवानों को गोली लगी। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों ने वीरगति को प्राप्त किया।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने आज राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी की। इसमें सेना के दो जवान नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। भारतीय सेना भड़कावे की इस कार्रवाई का पुरजोर जवाब दे रही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल पर फायरिंग की। प्रवक्ता के मुताबिक, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस फायरिंग का करारा जवाब दिया। इस दौरान गोलियां लगने से सेना के दो जवान नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद दोनों जवानों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

एक दिन पहले सूबेदार शहीद हुए थे

इससे एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी हिस्से परिम्पुरा इलाके में आतंकवादियों ने सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) पर गुरुवार को हमला कर दिया, जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए। पुलिस ने बताया कि परिम्पुरा के भीड़-भाड़ वाले खुशीपुरा इलाके में दोपहर के समय वैन में सवार दो-तीन आतंकवादियों ने क्यूआरटी टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि हमले में दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए और उन्हें नजदीकी शरीफाबाद शिविर में सेना के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर