पाक की परमाणु क्षमता पर प्रधानमंत्री मोदी का तंज, हमने दिवाली के लिए नहीं रखा है परमाणु बम

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की तरह भारत अब पाकिस्तान की परमाणु बम की धमकी से नहीं डरता है। मोदी ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा कि हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया। वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था। वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या?’ उन्होंने कहा कि हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा। चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ।  
हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया
पीएम ने कहा, ‘आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया। पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण देश में आतंकी हमले आम बात थी। आपके वोट के कारण ये आतंकवादी अटैक कम हुआ है। हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी। उसे कटोरा लेकर दुनियाभर में घूमने के लिए मजबूर कर दिया। हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ, तीनों जगहों से न्यूक्लियर हमला करने की क्षमता है। हाल में तो एक बहुत बड़ा काम किया गया है, अंतरिक्ष में भी हमारे संसाधनों को बचाने की क्षमता हमने हासिल की है।’
‘1971 के बाद था सुनहरा मौका’
प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कांग्रेस के नामदार कहते हैं कि मोदी को सेना के शौर्य की बात नहीं करनी चाहिए, तो क्या मैं भजन करने आया हूं। 1971 की लड़ाई में हमारे सैनिकों के शौर्य के कारण पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा हमारे कब्जे में था। 90 हजार पाकिस्तानी सैनिक हमारे पास थे, लेकिन उसके बाद शिमला में क्या हुआ, सरकार ने टेबल पर सब गंवा दिया जो जवान जीतकर लाए थे। तब 90 हजार सैनिक भी वापस कर दिए और सारी जमीन भी। वो सुनहरा मौका था जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का, घुसपैठ की समस्या को हल करने का, लेकिन कांग्रेस ने मौका गंवा दिया।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर