पाकिस्तान डरा, संयुक्त राष्ट्र से भारत को रोकने की गुहार लगाई

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय आरक्षित सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान की कूटनीतिक घेराबंदी शुरु कर दी है। इसके तहत भारत ने पाकिस्तान से सबसे पसंदीदा राष्ट्र का दर्जा छीन लिया है जिससे पाकिस्तान को अब डर सताने लगा है। उसने भारत द्वारा बनाये जा रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव से घबड़ाकर संयुक्त राष्ट्र में मदद की गुहार लगायी है।
भारत को तनाव रोकने को कहे
पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को भारत के खिलाफ शिकायती पत्र लिखा है कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ाना चाहता है और जिससे काफी नुकसान हो सकता है। उन्होंने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुये कहा कि भारत को इसके सबूत देने चाहिए। साथ ही उन्होंने अपनी ओर से निष्पक्ष जांच कराने की बात भी कही। उन्होंने कुरैशी द्वारा लिखे गये पत्र में संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया गया है कि वह भारत को तनाव रोकने को कहे।
मोदी पर लगाया आरोप
एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में जल्द होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार के मुद्दे को उठा रहे हैं। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह के मुद्दे को उठाने का आरोप भी लगाया है।
बता दें कि गत 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जैश सरगना पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देता रहा है और पाकिस्तान हर बार भारत में हुये हमलों से अपने संबंध को नकारता रहा है।
मालूम हो कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे से लेकर कुलभूषण जाधव के मामले तक हरबार संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय अदालत का दरवाजा खटखटाया है ‌और हर बार उसे शिकस्त मिली है बावजूद इसके पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mamata Banerjee meets Amit Shah

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात आगे पढ़ें »

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

ऊपर