पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसा विमान, भारतीय लड़ाकू विमानों ने घेरकर जयपुर में उतारा

जयपुर: पाकिस्तान से उड़े जार्जिया के एक मालवाहक विमान एएन-12 को वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को संदिग्ध गतिविधि के चलते घेरकर जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा, जहां इसके चालक दल से पूछताछ की जा रही है। वायुसेना के अनुसार इस विमान ने दोपहर में पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची से राजधानी दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी।
विमान का रूट अचानक बदल गया
विमान ने अपने निर्धारित मार्ग से हटकर उत्तरी गुजरात में किसी ओर जगह से भारतीय वायु सीमा में प्रवेश किया। सतर्क भारतीय वायुसेना ने विमान की संदिग्ध परिस्थिति को तुरंत पकड़ लिया। सूत्रों के अनुसार दो सुखोई लड़ाकू विमानों ने तुरंत हरकत में आते हुए इसे घेरने के लिए उड़ान भरी।
क्या कहा वायुसेना के प्रवक्ता ने
वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि एएन-12 विमान को सफलतापूर्वक घेरकर जयपुर हवाई अड्डे पर उतरने के लिए मजबूर किया। सूत्रों ने बताया कि विमान के चालक दल से पूछताछ की जा रही है। इस मामले पर विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर