पहली बार शुरू हुई समुद्र के भीतर सफाई

चेन्नई : विश्व पर्यावरण के अवसर पर पहली बार तटरक्षक बल (कोस्ट गार्ड) पूर्वी क्षेत्र ने  बंगाल की खाड़ी में चेन्नई तट के निकट समुद्र के भीतर सफाई कार्यक्रम चलाया।
पांच सौ किलो मलबा हटाया गया
तटरक्षक बल ने निजी एजेंसी डाइव इंडिया के साथ मिलकर कोवलम तट के निकट तलहटी में जमा कचरे की सफाई की। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में दी गई जानकारी के अनुसार दो घंटे तक चलाए गए अभियान में करीब पांच सौ किलो मलबा हटाया गया।

बता दें कि तटरक्षक बल समुद्री क्षेत्र में तेल के रिसाव के मोचन के काम में नोडल एजेंसी है और समुद्री पर्यावरण के संरक्षण का काम उसे सौंपा गया है। वहीं पूर्वी क्षेत्र के अंतर्गत तटरक्षक बल की इकाइयां तटीय इलाकों की सफाई ओर गहन वृक्षारोपण अभियान को लेकर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम चलाती रही है।

गौरतलब है कि विश्व पर्यावरण दिवस प्रत्येक वर्ष पांच जून को मनाया जाता है ताकि लोगों में स्वस्थ एवं हरित पर्यावरण की महत्ता के प्रति जागरूकता लाई जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर