‘पहला हिन्दू आतंकवादी’ मामले पर बौखलाए तमिलनाडु के मंत्री, कहा- कमल हासन की जीभ काट देनी चाहिए

नई दिल्लीः अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन के गोडसे को हिंदू आतंकवादी बताए जाने पर उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। हासन के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तमिलनाडु के मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी ने पलटवार किया है। बालाजी ने कहा कि ‘मक्कल नीधि मैयम’ (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन के इस बयान को लेकर उनकी जीभ काट देनी चाहिए।

हासन के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग

अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता बालाजी ने हिंसा के बीज बोने पर एमएनएम पर पाबंदी का भी अनुरोध किया। उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग हासन के खिलाफ कार्रवाई करे। दुग्ध एवं डेयरी विकास राज्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, उनकी जीभ काट देनी चाहिए। उन्होंने कहा, उग्रवाद का कोई धर्म नहीं होता, न हिंदू, न मुस्लिम, न ईसाई। उन्होंने हासन पर अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए नाटक करने का आरोप लगाया।

हासन द्वारा बोला गया हर शब्द जहर है

मंत्री ने आगे कहा, आप जहर क्यों उगल रहे हैं। हासन द्वारा बोला गया हर शब्द जहर है। हिंसा के बीज बो रही हासन की पार्टी पर पाबंदी लगायी जानी चाहिए और चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इससे पहले, हासन ने यह बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था कि स्वतंत्र भारत का पहला उग्रवादी हिंदू नाथूराम गोडसे था जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी।

इससे पहले विवेक ओबेरॉय ने दी थी प्रतिक्रिया

इससे पहले विवेक ओबेरॉय ने भी ट्वीट कर कहा था, ‘प्रिय कमल सर, आप बहुत बड़े कलाकार हैं। जैसे कला का कोई धर्म नहीं होता ठीक वैसे ही आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। आप कह सकते हैं कि गोडसे आतंकवादी था, लेकिन आपने हिंदू शब्द का इस्तेमाल क्यों किया? इसलिए कि आप मुस्लिम बहुल इलाके में वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे थे?’

बता दें तमिलनाडु में एक चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था, जिसका नाम है नाथूराम गोडसे।


शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर