पंचायत चुनाव : चुनाव आयुक्त ने ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

गृह सचिव, डीजी व एडीजी के साथ की बैठक
कोलकाता : राज्य चुनाव आयोग के चुनाव आयुक्त ए.के.सिंह ने सोमवार की शाम राज्य के गृह सचिव अत्री भट्टाचार्य, डीजी सुरजीत कर पुरकायस्थ, एडीजी (कानून व्यवस्था) अनूज शर्मा के साथ बैठक की। आयोग के सूत्रों की मानें तो इस दौरान पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। आयुक्त ने डीजी से 14 मई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए किए गए प्रबंध के बारे में जानकारी हासिल की।
विरोधी दल सुरक्षा को लेकर उठा चुके हैं सवाल-
इससे पहले हाल ही में चुनाव आयुक्त ने दस राजनीतिक दलों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की थी। इस दौरान विरोधी दलों ने साफ कहा था कि आयुक्त के पास पंचायत चुनाव में सुरक्षा के प्रबंध को लेकर कोई योजना नहीं है। इसके बाद ही सोमवार को आयुक्त ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके साफ कर दिया कि आयोग किसी भी प्रकार से सुरक्षा को लेकर कोताही नहीं बरत रहा है। हर पहलू पर आयोग की नजर है।
58 हजार से अधिक सुरक्षा बल की मांग-
आयोग सूत्रों की मानें तो पंचायत चुनाव के लिए 58 हजार से अधिक सुरक्षा बल मांगा गया है। राज्य की ओर से ओड़िशा, पंजाब, तेलंगाना व आंध्र प्रदेश से सुरक्षा बल मंगाए जाने की बात है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर