नौसेना के पायलटों ने समुद्री लहरों पर उतारा हेलीकॉप्टर, हादसा टला

नयी दिल्ली : समुद्री सीमा में दुश्मनों पर पैनी निगाह रखने वाले भारतीय नौसेना के कुशल और जांबाज हेलीकॉप्टर चालक दल ने पिछले सप्ताह अपनी सूझबूझ से समुद्र की लहरों पर हेलीकॉप्टर उतारने में सफलता हासिल की जिससे बड़ा हादसा टल गया।


तकनीकी खराबी आ गयी थी

नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि अरब सागर में तैनात नौसेना के एक युद्धपोत के बेड़े में शामिल चेतक हेलीकॉप्टर में उड़ान भरने के बाद अचानक तकनीकी खराबी आ गयी थी। उन्होंने बताया कि खराबी के कारण यह हेलीकॉप्टर तेजी से समुद्र में गिरने लगा तो नौसेना के प्रशिक्षित और कुशल चालक दल ने बिना समय गंवाये तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए उसको पानी पर उतारने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि इसके बाद चालक दल के तीनों सदस्य हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर आने में सफल रहे।

नौसेना के अनुसार चालक दल के तीनों सदस्य सुरक्षित हैं। साथ ही बताया कि नौसेना ने हेलीकॉप्टर गंवाने वाले इस हादसे की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर