भारत को आंख दिखाने वाले नेपाली प्रधानमंत्री की कुर्सी खतरे में

नयी दिल्ली : भारतीय जमीन के नक्शे पर अपना हक दिखाने वाले नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा की कुर्सी खतरे में है। गुरुवार को प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कैबिनेट बैठक से पहले राष्ट्रपति बिद्या भंडारी से मुलाकात की है। आज शाम चार बजे ओली राष्ट्र को संबो​धित करेंगे और ओली इस्तीफा दे सकते है। इसके बाद आपात कैबिनेट बैठक हुई जिसमें मौजूदा बजट सत्र को रद्द करने का फैसला किया गया।

पार्टी के अध्यक्ष पद से भी दें इस्तीफा

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में ओली के फैसले का कड़ा विरोध किया गया। केपी ओली के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग के साथ अब एक और मांग उठने लगी है कि उन्हें पीएम पद के साथ-साथ पार्टी के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा देना चाहिए।

ओली कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक 
इस्तीफे की अटकलों के बीच नेपाली पीएम ओली ने अपने निवास पर कैबिनेट की एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार के भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है।

बजट सत्र रद्द करने का फैसला 

नेपाल सरकार ने संसद के चल रहे बजट सत्र को विघटित किए बिना रद्द करने का फैसला किया है। यह फैसला प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के ब्लूवाटर स्थित सरकारी आवास पर हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। ओली को डर है कि अगर संसद का सत्र चला तो उनके ऊपर इस्तीफे को लेकर और दबाव बढ़ेगा।

दहल के निवास पर भी बैठकों का दौर
ओली के विरोधी पुष्प कमल दहल के निवास पर भी बैठकों का दौर जारी है। गुरुवार सुबह उनके घर पार्टी महासचिव बिष्णु पोडेल, उप प्रधान मंत्री ईशोर पोखरेल, विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली, शंकर पोखरेल, प्रधान मंत्री ओली के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमल और उप संसदीय दल के नेता सुभाष नेमबांग पहुंचे। सभी नेताओं ने प्रचंड से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इसमें सरकार को लेकर बातचीत की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर