नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन नागरिक घायल

श्रीनगर : पाकिस्तानी सैनिकों ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शुक्रवार को अकारण भारी गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन कर बारामूला में कुपवाड़ा और उरी सेक्टर में तंगधार तथा कारनाह सेक्टरों में नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए मोर्टार से गोले दागे और भारी गोलीबारी की।
तीन नागरिक घायल
उन्होंने कहा, ‘भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की और यह कई घंटों तक जारी रहा। पाकिस्तानी गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हो गये।’ सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों ने इस तरह की घटनाओं पर गहरी चिंता जताते हुए दोनों देशों से कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने की गुजारिश की है।
दोनों देश कम करें तनाव
एक स्थानीय नागरिक ने कहा, ‘सीमा रेखा पर गोलाबारी के दौरान हम ऐसे बंकरों में शिफ्ट होने के लिए मजबूर होते हैं, जहां कोरोना से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करना मुश्किल होता है। हम दोनों देशों से तनाव कम करने का अनुरोध करते हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर