नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के जवानों ने बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि आज तड़के करीब 05:55 बजे आतंकवादियों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष खुफिया सूचना के आधार पर राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास भीम्बर गली सेक्टर के केरी इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा, ‘आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा पार करते हुए देख भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने घुसपैठ को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया।’

मौके से एक एके-47 और दो मैगजीन बरामद

उन्होंने कहा कि मौके से एक एके-47 और दो मैगजीन बरामद की गयी है तथा इलाके में तलाश अभियान जारी है। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में इस वर्ष अब तक 128 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें जून में विभिन्न अभियानों में मारे गये 48 आतंकवादी भी शामिल है।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को क्षेत्र में तैनात किया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान इलाके में घर-घर की तलाशी ले रहे हैं। सभी निकास मार्गों को सील कर दिया गया है और जिस स्थान पर हमला हुआ है, उसके पांच किलोमीटर के दायरे में चौकियों की स्थापना की गयी है।

एक जवान शहीद और नागरिक ने तोड़ा दम

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के गश्ती दल पर आतंकवादी हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक नागरिक की मौत हो गयी तथा तीन अन्य सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामूला में सोपोर के मॉडल टाउन में सीआरपीएफ के एक गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें चार जवान और एक नागरिक घायल हो गया। घायलों को तुरंत एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां एक जवान और एक नागरिक ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के दो और जवानों की हालत भी गंभीर बतायी जा रही है।

त्राल में सुरक्षा बलों का घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद बुधवार को सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान फिर शुरु कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में त्राल शहर के निकट बिलालाबाद इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवान जब लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।
उन्होंने कहा कि मंगलवार देर रात करीब 2300 बजे सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने कहा कि मकान में छिपे आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। तलाश अभियान को रोक दिया गया था। इसके बावजूद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था और बाहर निकलने सभी मार्गों को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह से इलाके में घर-घर तलाशी शुरू कर दी है।
सुरक्षा कारणों से पुलवामा क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर