नियंत्रण रेखा आर पार बहाल हुआ व्यापार, 70 ट्रकों ने किया सीमा पार

पुंछ/जम्मू : नियंत्रण रेखा के दोनों ओर जम्मू कश्मीर व पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बीच पुंछ-रावलकोट मार्ग पर मंगलवार को व्यापारिक गतिविधियां फिर से बहाल हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि दो सप्ताह बाद सीमा के दोनों ओर से व्यापार बहाल होने के साथ ही सामान से लदे 70 ट्रकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार की। साथ ही बस सेवा ‘पैगाम-ए-अमन’ की सेवाएं भी सोमवार को बहाल हुई।

व्यापारियों के लिए राहत की खबर

यह कदम व्यापारियों के लिए राहत लेकर आया जो इस निलंबन के कारण नुकसान उठा रहे थे। पाकिस्तान की ओर से एक अप्रैल को एलओसी के पास भारी गोलाबारी के बाद से दोनों पक्षों के बीच व्यापार और यातायात निलंबित किया गया था। मालूम हो कि पुंछ में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में बीएसएफ का एक अधिकारी भी शहीद हो गया था जबकि एक महिला तथा पांच साल की बच्ची की जान चली गई थी। साथ ही इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 24 अन्य लोग घायल हो गये थे जिसके बाद सीमा के आर-पार व्यापार सेवा रोक दी गई थी।

35 ट्रकों ने सीमा पार कर जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया

अ‌धिकारियों ने बताया कि अखरोट, सूखे मेवे, बादाम, कसीदाकारी के सामान, हर्बल उत्पाद आलू और पिस्ता से लदे 35 ट्रकों ने मंगलवार को सीमा पार कर जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह से जीरा, फल, हर्बल उत्पाद और विभिन्न अन्य सामग्री से भरे 35 अन्य ट्रकों ने सीमा पार की।

उन्होंने बताया कि चकन-दा-बाग व्यापारिक सुविधा केंद्र से सुबह 11.25 बजे से सुबह 11.42 मिनट के बीच ट्रकों ने सीमा पार की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर