Nirmala Sitharaman Daughter Wedding : आखिर क्यों चर्चा में है वित्त मंत्री की बेटी की शादी?

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे बड़े गणतंत्र की वित्त मंत्री की बेटी निर्मला सीतारमण परिणय सूत्र में बंध गई हैं। निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी ने प्रतीक दोषी से शादी की है बेंगलुरु स्थित घर में परकला और प्रतीक हमेशा के लिए एक हो गए। ये शादी इतनी सिम्पल तरीके से की गई कि किसी को यकीन ही नहीं हो रहा कि वित्त मंत्री की बेटी की शादी थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, उडुपी अदामारू मठ के संतों ने नव विवाहितों को आशीर्वाद दिया। सोशल मीडिया पर परकला और प्रतीक की शादी का एक वीडियो वायरल हो गया। शादी ब्राह्मण रीति-रिवाज से हुई। इसके बाद वित्त मंत्री की बेटी की शादी पर चर्चा होने लगी और इंटरनेट पर मौजूद लोगों ने परिवार की सादगी की तारीफ की। परकला ने शादी में हरा ब्लाउज और गुलाबी साड़ी पहनी। वहीं प्रतीक ने ट्रेडिशन्ल पांचा और शॉल पहना। वित्त मंत्री ने मंगल घड़ी में मोलकालमुरू साड़ी पहनी।

परकला वांगमयी कौन हैं?

रिपोर्ट्स की मानें तो परकला वांगमयी Mint Lounge की फीचर राइटर हैं। उन्होंने The Hindu के साथ भी काम किया है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में मास्टर्स किया है। इसके बाद उन्होंने Northwestern University के Medill School of Journalism से पत्रकारिता की डिग्री हासिल की। सितंबर 2019 में निर्मला सीतारमण ने डॉटर्स डे पर अपनी बेटी के साथ एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की थी। निर्मला ने कहा कि परकला उनकी बेटी ही नहीं बल्कि एक अच्छी दोस्त, फिलोसॉफर और गाइड भी हैं।

कौन हैं प्रतीक दोषी?

वित्त मंत्री की बेटी की शादी के साथ ही दामाद प्रतीक दोषी पर भी चर्चा हो रही है। प्रतीक दोषी ने सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से ग्रैजुएशन किया है। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थी तब प्रतीक उनके ऑफिस में रिसर्च असिस्टेंट थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीतारमण के दमाद प्रतीक दोषी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोगी हैं। पीएम ऑफिस में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी पद पर हैं प्रतीक। 2014 से ही वो PMO में काम कर रहे हैं। 2019 में उन्हें जॉइंट सेक्रेटरी की रैंक दी गई और ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी बनाया गया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉलीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा ने लाइमलाइट लैब ग्रोन डायमंड्स के दूसरे स्टोर का किया उद्घाटन

कोलकाता : देश का सबसे बड़ा सीवीडी डायमंड ज्वेलरी ब्रांड लाइमलाइट डायमंड्स ने केवल 15 महीने के समय में कोलकाता में अपने दूसरे स्टोर की आगे पढ़ें »

रामनवमी पर अनंत अंबानी ने मंदिर में दान किए 5 करोड़ !

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने कुछ ऐसा कर दिया कि वो हेडलाइन्स में आ गए। उन्होंने रामनवमी के मौके पर आगे पढ़ें »

ऊपर