ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस रेल से टकरायी, 29 सिख श्रद्धालुओं की हुई मौत

लाहौर : ननकाना साहिब से मत्था टेककर लौट रही बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस रेल से टकरा गई, जिससे अब तक 29 सिख श्रद्धालुओं की मौत होने की खबर मिली है।
अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी। बस में सिख श्रद्धालु सवार थे। यह घटना जहां हुई वह लाहौर से करीब 60 किलोमीटर दूर है।

हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी

इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी। इनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे। हाशमी ने बताया, ‘‘बस सिख श्रद्धालुओं को फर्रूकाबाद में गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी। श्रद्धालु पेशावर से ननकाना साहिब आए थे। ननकाना साहिब में रूकने के बाद वे पेशावर जा रहे थे। ननकाना साहिब की सीमा तक उन्हें ईटीपीबी की सुरक्षा दी गयी थी।’

एक संभागीय इंजीनियर को किया गया निलंबित

रेल मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। रेलवे ने कहा है कि एक संभागीय इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया और मामले में जांच शुरू की गयी है। रेल मंत्री शेख राशिद ने अधिकारियों को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कदम उठाने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर शोक प्रकट किया और घायलों को बेहतर चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने को कहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना संक्रमित मरीज

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2949 मामले आये है जबकि आगे पढ़ें »

कोविड-19 वायरस के प्रभावी लक्षण दिखन में लगते हैं आठ दिन : वैज्ञानिक

नयी दिल्ली : बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीजों से प्राप्त सैंपल्स की जांच तथा नये अध्ययनों और उनके विश्लेषण करने के उपरांत वैज्ञानिक इस आगे पढ़ें »

ऊपर