नड्डा ने बताया किस वजह से ट्रंप हार गए चुनाव

देहरादूनः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कोरोना के प्रबंधन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। नड्डा ने उत्तराखंड के एक कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना के काल में प्रधानमंत्री ने देश को फ्रंट से लीड किया और समय पर लॉकडाउन लगाकर करोड़ों लोगों की जान बचाई। नड्डा ने कहा कि कोरोना के कुप्रबंधन के कारण ही डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हार, वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने देश को फ्रंट से लीड किया।
उत्तराखंड में लोगों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘अमेरिका का चुनाव ही कोविड के मैनेजमेंट और मिस मैनेजमेंट पर हो गया। ट्रंप को सत्ता गंवानी पड़ी, कोविड के मिस मैनेजमेंट को लेकर। हमारे मोदी जी ने देश को सबसे आगे खड़े होकर लीड किया और समय पर लॉकडाउन लगाया और 130 करोड़ लोगों के देश को बचा लिया। आज भी अमेरिका ये तय नहीं कर सका है कि वो इकॉनमी या लोगों की जान में से किसे चुने। हालांकि हमारे प्रधानमंत्री ने यह तय किया कि जान है तो जहान है और देश में लॉकडाउन लगाया। यह एक सामान्य फैसला नहीं था।’
अमेरिकी चुनाव में कोरोना प्रबंधन बना ट्रंप की हार की वजह
गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कोरोना का प्रबंधन ही मुख्य चुनावी मुद्दा रहा था। एक ओर जहां डोनाल्ड ट्रंप पर कोरोना प्रबंधन को लेकर तमाम आरोप लगने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा, वहीं डेमोक्रैटिक पार्टी ने भी ट्रंप पर देश को कोरोना पर गुमराह करने का आरोप लगाकर खूब प्रचार किया। अमेरिका में कोरोना का मुद्दा राष्ट्रपति चुनाव की हर डिबेट में भी ट्रंप के लिए मुसीबत का सबब बनता रहा। इन सब के बाद ट्रंप को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।
विपक्ष ने आलोचना भी की
नड्डा समेत बीजेपी के तमाम नेता कोरोना के प्रबंधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते रहे हैं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद करीब 8 हफ्ते तक तमाम पाबंदियों के बीच देश में लॉकडाउन बरकरार रखा गया था। इसे लेकर विपक्ष ने प्रधानमंत्री की आलोचना भी की, हालांकि सरकार ने कहा कि अगर लॉकडाउन ना लगाया जाता तो कोरोना संक्रमण से देश में करोड़ों लोगों की जान जा सकती थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तिरंगे का अपमान नहीं सहेंगे, बहुत हुआ

'तिरंगे का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्‍तान' नई दिल्‍ली : गणतंत्र दिवस पर दिल्‍ली में हुई हिंसा का असर किसानों के आंदोलन पर दिख रहा है। दिल्‍ली आगे पढ़ें »

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई कल

रांची : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में 29 जनवरी को सुनवाई होगी। अगर जमानत आगे पढ़ें »

ऊपर