ओडिसा में सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया

भुवनेश्वर : ओडिशा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। नक्सल प्रभावित मलकानगिरी जिले हुए एक मुठभेड़ के दौरान 5 नक्सलियों को मार गिराया गया। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह राज्य के मलकानगिरी जिले के कलिमेदा इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। इस मुठभेड़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की। इस दौरान पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवान सोमवार को सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों के साथ इनकी मुठभेड़ हुई। जवानों ने मौके से 5 हथियार और एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। मुठभेड़ में नक्सली नेता रणदेब के मारे जाने की आशंका है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है और ‌स्‍थिति स्पष्ट नहीं है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी। कुछ दिन पहले राज्य के बीजापुर में भी नक्सलियों ने हमले में चार जवान शहीद हो गए थे।




शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर