नए नौसेना अध्यक्ष की नियुक्ति पर वाइस एडमिरल ने उठाया सवाल, रक्षा मंत्रालय ने किया खारिज

नई दिल्लीः रक्षा मंत्रालय ने शनिवार काे वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्‍होंने भारतीय नौसेना के अगले चीफ के तौर पर वाइस एडमिरल करमबीर सिंह की नियुक्ति को चुनौती दी थी। वाइस एडमिरल वर्मा ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाया था। उनका कहना है कि वरिष्‍ठ होने के बाद भी सरकार ने उन्‍हें इस पद के लिए नजरअंदाज किया है।

10 अप्रैल को रक्षा मंत्रालय में दायर हुई थी याचिका

10 अप्रैल को दायर की गई इस याचिका को रक्षा मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव (नौसेना) ऋचा मिश्रा की ओर से खारिज किया गया है। उन्‍होंने साफ कर दिया कि चीफ की नियुक्ति के समय वरिष्‍ठता निश्चित तौर पर एक अहम बिंदु है लेकिन यह सिर्फ इकलौता मुद्दा नहीं है जिस पर ध्‍यान दिया जाये। पहले भी इस तरह से नौसेना प्रमुख की नियुक्तियां हुई हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है, ‘केंद्र सरकार ने बहुत ही ध्‍यान से इस पूरे मसले को परखा है और उसका मानना है कि 10 अप्रैल को दायर इस याचिका में वाइस एडमिरल वर्मा ने नौसेना प्रमुख के तौर पर चयन न होने से जुड़ी याचिका श्रेष्‍ठता का उल्‍लंघन है और ऐसे में इसे खारिज किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर