धड़क ने किया 8.71 करोड़ की कमाई, दर्शकों ने किया पसंद

मुंबईः शशांक खेतान निर्देशित और करण जौहर निर्मित धड़क शुक्रवार, 20 जुलाई को रिलीज हुई। फिल्म धड़क ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरूआत की है। जाह्ववी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क न केवल कलेक्‍शन दमदार रहा बल्कि एक बड़े बजट की फिल्म का रिकार्ड भी तोड़ दिया है। फिल्म पंडितों की उम्मीद से फिल्म ने ज्यादा कमाई किया। पंडितों ने 7 करोड़ की उम्मीद जताई थी, लेकिन फिल्म पहले दिन ही उनके अनुमान के पार कमाई की है। इस तरह से कहा जा सकता है कि धड़क ने बॉक्स ऑफिस पर सधी हुई शुरुआत की है।
न्यू कमर्स को लेकर बनायी गयी फिल्मों में यह सबसे बड़ी शुरुआत
शशांक खेतान निर्देशित और करण जौहर निर्मित धड़क इस साल की बहुप्रीतिक्षित फ़िल्मों में शामिल थी, क्योंकि श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी इस फ़िल्म से अपना बॉलीवुड करियर शुरू कर रही थीं। सिने प्रेमियों के साथ इंडस्ट्री वाले भी जाह्नवी की अदाकारी पर्दे पर देखने के लिए बेताब थे। 20 जुलाई को आख़िरकार वो लम्हा आ गया, जब जाह्नवी हिंदी सिनेमा के उस रुपहले पर्दे पर हंसती, खिलखिलाती और रोते हुए दिखीं, जिस पर्दे पर उनकी मॉम ने कई सालों तक राज किया। जाह्नवी के डेब्यू को लेकर इसी उत्सुकता के बीच फ़िल्म को ‘सैराट’ से तुलना के लिए भी अभिशप्त होना पड़ा, क्योंकि ‘सैराट’ मराठी ही नहीं भारतीय सिनेमा की कल्ट-क्लासिक बन गयी है। मगर, इन तमाम अवरोधों के बावजूद धड़क ने बेहद शानदार शुरुआत की है। सूत्रों के अनुसार, ‘धड़क’ ने पहले दिन 8.71 करोड़ का बिजनेस किया है। मेकर्स का दावा है कि न्यू कमर्स को लेकर बनायी गयी फिल्मों में यह सबसे बड़ी शुरुआत है।
देशभर में 2235 स्क्रीन्स पर हुआ रिलीज
‘धड़क’ में शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर ने जाह्नवी के साथ मुख्य भूमिका निभायी है। हालांकि ईशान की यह दूसरी फ़िल्म है। बड़े पर्दे पर वो ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी की हिंदी-इंग्लिश फ़िल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ से एक्टिंग की पारी शुरू कर चुके हैं। हां, बॉलीवुड में ‘धड़क’ उनकी पहली फ़िल्म कही जाएगी। दोनों ही नवोदित कलाकारों की समीक्षकों ने काफी तारीफ की है। ‘धड़क’ को देशभर में 2235 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, जबकि ओवरसीज में फिल्म 556 स्क्रीन्स पर उतारी गयी है।
‘धड़क’ की शुरुआत को देखते हुए अगले हफ्ते में फिल्म के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि ‘धड़क’ को ‘संजू’ से कड़ी चुनौती मिलेगी, जिसका चौथा हफ्ता चल रहा है और फिल्म अभी भी दर्शकों को खींच रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

park circus

कोलकाता में पार्क सर्कस मैदान बना दिल्‍ली का शाहीन बाग

कोलकाता : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देश व्यापी प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ ‌दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में लगातार प्रदर्शन हो आगे पढ़ें »

pragya

प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफे भेजने वाला डॉक्टर महाराष्ट्र से गिरफ्तार

औरंगाबाद : बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे और धमकी भरी चिट्ठी भेजने के आरोप में मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधी आगे पढ़ें »

सानिया ने 42वां डबल्स खिताब जीता, होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

iran

ईरान के साथ परमाणु समझौते पर अमेरिका को मना सकता है भारतः विदेश मंत्री जरीफ

trump

ट्रंप ने ईरान के शीर्ष नेता को चेताया, कहा- संभलकर बोले खामनेई

bhagwat

भारत में सभी के पूर्वज हिंदू, यह हिंदुओं का देश है : मोहन भागवत

pak

पाकिस्तान : आसिया बीबी मामले में 86 कट्टरपंथियों को 55 साल कैद की सजा

guha

नरेंद्र मोदी परिश्रमी, राहुल गांधी का सांसद चुना जाना विनाशकारी : रामचंद्र गुहा

ऊपर