देश में पिछले 24 घंटों में नये कोरोना संक्रमण के मामले में आयी भारी कमी

नयी दिल्ली : देश के विभिन्न राज्यों में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 354 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई तथा इस महामारी से पांच और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 114 पहुंच गई है। कुल संक्रमणों के मामलों में 65 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक राजस्थान में तीन लोगों की मौत हुई जबकि त्रिपुरा में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। देश के 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। देश में इस संक्रमण से अब तक 326 लोग ठीक हुए हैं।
संक्रमितों और मृतकों की संख्या में आयी कमी
सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को संक्रमितों और मृतकों की संख्या में काफी कमी आयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों में तेजी से फैल रहे कोरोना के 693 नये मामले सामने आने के कारण इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4067 हो गई तथा इससे 32 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 109 तक पहुंच गई थी।
यहां इतने लोग हुए संक्रमित और इतनों की हुई मौत
देश में कोरोना से महाराष्ट्र में सर्वाधिक 748 लोग संक्रमित हैं तथा 45 लोगों की मौत हो गयी है, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 621 लोग इससे पीड़ति हुए हैं और पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 503 लोग संक्रमित हैं और सात लोगों की मौत हुई है। तेलंगाना में अब तक 321 लोग संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है। केरल में 327 लोग संक्रमित हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में 288 लोग संक्रमण के शिकार हैं और अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में अबतक किसी की मौत नहीं हुई थी और यह आंकड़ा पिछले 24 घंटे के दौरान जुड़ा है। सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 301 लोग संक्रमित हैं और तीन लोगों की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हुई है। दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश में 266 और कर्नाटक में 151 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: तीन और चार लोगों की मौत हुई है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 109 हो गयी है और दो लोगों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश में 165 और गुजरात में 144 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: नौ और 12 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान पांचवीं मौत गुजरात में हुई है।इसके बलावा पंजाब में छह, पश्चिम बंगाल में तीन तथा बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव में कन्हैया कर सकते हैं प्रचार, ओईशी बनेंगी उम्मीदवार

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कसकर कर रही हैं। एक तरफ तृणमूल तो दूसरी ओर भाजपा के बीच इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल के घोषणापत्र पर टिकीं निगाहें

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस बार बहुत ही सोच-समझकर अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक आज मंगलवार को तृणमूल का घोषणापत्र जारी आगे पढ़ें »

ऊपर