देश में पहली बार सारी यात्री ट्रेनें पहुँची समय से, रचा इतिहास

train

नयी दिल्ली : देश के इतिहास में पहली बार सारी यात्री ट्रेनें अपने अंतिम गंतव्य पर समय से पहुँची हैं। कोरोना काल में यात्री गाड़ियों  के बेहद कम दबाव के बीच भारतीय रेल ने बुधवार को यह अनोखा कारनामा कर दिखाया। बुधवार को कुल 201 यात्री गाड़ियां अपने गंतव्य पर पहुँची और खास बात यह रही कि सारी की सारी ट्रेनें सही समय पर पहुँचीं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर लिखा कि रेलवे सेवाओं को अभूतपूर्व स्तर पर ले जा रहा है।

ट्रेनें फास्ट लेन में चल रही हैं

उन्होंने लिखा ‘ट्रेनें फास्ट लेन में चल रही हैं। सेवाएं अभूतपूर्व स्तर पर पहुँच रही हैं। भारतीय रेल ने 01 जुलाई को शत-प्रतिशत समय की पाबंदी हासिल कर इतिहास रच दिया है।’ इससे पिछला रिकॉर्ड भी कोरोना काल में ही बना था। गत 23 जून को 99.54 प्रतिशत ट्रेनें समय से अपने गंतव्य पर पहुँची थीं। मात्र एक ट्रेन के पहुँचने में देरी होने से उस दिन 100 प्रतिशत का रिकॉर्ड नहीं बन सका था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर