देश में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 52 हजार से ज्यादा मरीज, 16 लाख के करीब केस

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में सिर्फ जुलाई में दस लाख से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जहां 30 जून तक देश में कोरोना के कुल 5.68 लाख मामले थे। वहीं, आज इसकी संख्या बढ़कर 15.83 लाख हो गई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि देश में इससे ठीक होने की दर और लोगों के मरने की दर अन्य बड़े देशों की तुलना में काफी कम है। आज यानी 30 जुलाई को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 53,123 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं इस वैश्विक महामारी से कल 775 मरीजों की मौत हो गई।
अब तक इस वायरस ने 34,968 लोगों की जान ले ली
मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक कोरोना के 15,83,792 मामले हो चुके हैं, जिनमें 10,20,582 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना से होनी वाली मौत के आंकड़ों की बात करें तो अब तक इस वायरस ने 34,968 लोगों की जान ले ली हैं।
टेस्टिंग में हुआ जबरदस्त इजाफा
कोविड 19 मामलों में वृद्धि दर्ज करने के साथ साथ टेस्टिंग में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में जहां 30 जून तक कोरोना के कुल 86 लाख 8 हजार सैंपल की जांच हुई थी, वहीं 30 जुलाई तक इसकी संख्या बढ़कर 1,81,90,382 हो चुकी है। करीब एक महीने में एक करोड़ सैंपल की जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के अभी 5 लाख 28 हजार 242 सक्रिय मामले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर