देश की सबसे बड़ी छापेमारी में मिले 163 करोड़ नकद और सौ‌ किलो सोने का बिस्किट

चेन्नईः आयकर विभाग ने तमिलनाडु की एक कंपनी के विभिन्न परिसरों पर छापेमारी कर बड़ी धनराशि व सोने के बिस्किट जब्त किए हैं। आयकर विभाग ने तमिलनाडु में एक कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलो सोना जब्‍त किया है। छापेमारी के दौरान ये अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी है। सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी एसपीके ग्रुप के 20 अलग-अलग ठिकानों पर की गई है। चेन्नई, मदुरई, अरुप्पुकोट्टाई और वेल्लूर समेत कई शहरों में एसपीके ग्रुप के करीब 20 ठिकानो पर तलाशी शुरू की है।
यह कंपनी एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है
जानकारी के मुताबिक एसपीके ग्रुप कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। इस समय उनकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम में सड़क बना रही है। नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जा रहे हैं। आयकर विभाग ने नाम दिया ऑपरेशन पार्किंग, मनी आयकर विभाग ने सुबह साढ़े 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ नाम से यह ऑपरेशन शुरू किया।
कार्यालयों और घरों में कई बंडलों में नकदी मिली
एक अधिकारी ने कहा, कर चोरी के मामले में छापेमारी की गई कुछ घंटों के भीतर नकद 80 करोड़ रुपये मिले। आईटी विभाग के अधिकारी ने कहा, हमें चेन्नई में ग्रुप डायरेक्टर्स के कार्यालयों और घरों में कई बंडलों में नकदी मिली है। उन्होंने कहा कि सोने के आभूषणों के अलावा उनके पास सोने के बिस्किट भी मिले हैं। सबसे बड़ा ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है।
सारे पैसे ट्रैवेल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों में थी
अधिकारी ने बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि जब्त सारा कैश बाहर खड़ी कारों में बड़े बैग में रखी गई थी। दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। छापेमारी मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

न्यूयॉर्क : कोलंबिया विश्वविद्यालय के ‘स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स’ के ‘भारतीय आर्थिक नीतियां केन्द्र’ ‘इंडियन इकोनॉमी : चैलेंजेस एंड प्रॉस्पेक्ट्स’ विषय पर आयोजित आगे पढ़ें »

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

नई दिल्ली : बजाज के दोपहिया वाहनों का जब भी जिक्र होता है तो चेतक स्‍कूटर की चर्चा जरूर होती है। दोपहिया एवं तिपहिया वाहन आगे पढ़ें »

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

ऊपर