दिव्यांग अधिकार कार्यकर्ता अरमान अली अमेरिकी कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

कोलकाता : दिव्यांगजन अधिकारों के कार्यकर्ता अरमान अली अमेरिका द्वारा पेशकश किए गए पेशेवर आदान प्रदान कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यहां स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने यह जानकारी दी। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि अली अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय आगंतुक नेतृत्व कार्यक्रम (आईवीएलपी) में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल होगा

कोविड-19 प्रकोप के कारण इस बार इस कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल होगा। बयान में कहा गया कि दिव्यांग जनों के अधिकार के लिए काम करने वाले कार्यकर्ता दिव्यांग अमेरिकी जन कानून के 30 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में रखे गए कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसमें बताया गया कि अली के अलावा, लेबनान के फाडी एल हलाबी और नाइजीरिया के डेविड अनायेल इसमें हिस्सा लेंगे।

एनजीओ ‘शिशु सरोथी’ के बोर्ड के सदस्य भी

बयान में कहा गया कि डिजिटल कार्यक्रम में, प्रतिनिधि ऑनलाइन प्रस्तुति देंगे और बैठकों एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। अली वर्तमान में नयी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय दिव्यांग जन रोगजार प्रोत्साहन केंद्र के कार्यकारी निदेशक हैं। वह गुवाहाटी में एनजीओ ‘शिशु सरोथी’ के बोर्ड के सदस्य भी हैं। बयान में कहा गया कि पूर्व के वर्षों में, प्रतिनिधि अमेरिका जाकर अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ संबंधों को बढ़ाने और देश का अनुभव करने के लिए जाते रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर