दिव्यांग अधिकार कार्यकर्ता अरमान अली अमेरिकी कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

कोलकाता : दिव्यांगजन अधिकारों के कार्यकर्ता अरमान अली अमेरिका द्वारा पेशकश किए गए पेशेवर आदान प्रदान कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यहां स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने यह जानकारी दी। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि अली अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय आगंतुक नेतृत्व कार्यक्रम (आईवीएलपी) में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल होगा

कोविड-19 प्रकोप के कारण इस बार इस कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल होगा। बयान में कहा गया कि दिव्यांग जनों के अधिकार के लिए काम करने वाले कार्यकर्ता दिव्यांग अमेरिकी जन कानून के 30 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में रखे गए कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसमें बताया गया कि अली के अलावा, लेबनान के फाडी एल हलाबी और नाइजीरिया के डेविड अनायेल इसमें हिस्सा लेंगे।

एनजीओ ‘शिशु सरोथी’ के बोर्ड के सदस्य भी

बयान में कहा गया कि डिजिटल कार्यक्रम में, प्रतिनिधि ऑनलाइन प्रस्तुति देंगे और बैठकों एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। अली वर्तमान में नयी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय दिव्यांग जन रोगजार प्रोत्साहन केंद्र के कार्यकारी निदेशक हैं। वह गुवाहाटी में एनजीओ ‘शिशु सरोथी’ के बोर्ड के सदस्य भी हैं। बयान में कहा गया कि पूर्व के वर्षों में, प्रतिनिधि अमेरिका जाकर अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ संबंधों को बढ़ाने और देश का अनुभव करने के लिए जाते रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किसानों के बीच पहुंचे शरद पवार, पूछा- क्या पीएम ने ली अन्नदाताओं की खबर ?

मुबंई : केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली के अलावा सोमवार को मुंबई में भी आंदोलन हो रहा है। ऑल इंडिया किसान आगे पढ़ें »

Kapil Sharma and Archana Puran Singh

छोटे पर्दे पर अब नहीं लगेगी ठहाकों की मजलिस… बंद होने जा रहा है ‘द कप‌िल शर्मा शो’!

मुंबई : कपिल शर्मा का कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता है। शो में बॉलीवुड और छोटे पर्दे से कई आगे पढ़ें »

ऊपर