दिल्ली ह‌िंसा में मौत का आंकड़ा हुआ 34, अब तक 106 लोग गिरफ्तार

dovali

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो दिन से जारी हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 लोगों के घायल हो गए हैं। इस दौरान हिंसा प्रभावित इलाके में बुधवार को आईबी के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, हिंसा में बाहर से आए लोगों के शामिल होने का आरोप लगाया गया है जिसकी जांच की जा रही है। फिलहाल ह‌िंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन पुलिस का फ्लैगमार्च जारी रहेगा। हिंसा के मामले में अब तक पुलिस ने 106 लोगों को गिरफ्तार किया है और 18 एफआईआर दर्ज की हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

जो हुआ सो हुआः अजित डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘जो भी हुआ सो हुआ। इंशाअल्ला, जल्द ही शांति होगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कई बार दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक तथा नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव के साथ भी मुलाकात की। वहीं, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मणदीप सिंह रंधावा ने बताया, ‘बुधवार को कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई और उत्तर पूर्व दिल्ली से पीसीआर कॉल में कमी आई है।’

बाहरी लोगों ने भड़काई ह‌िंसा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में दिल्ली सरकार की ओर से शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता हिंसा के खिलाफ है। हिंसा को भड़काने का काम कुछ असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों ने किया है। दिल्ली के हिंदू और मुसलमान आपस में कभी नहीं लड़ना चाहते।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर