दिल्ली ह‌िंसा में मौत का आंकड़ा हुआ 34, अब तक 106 लोग गिरफ्तार

dovali

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो दिन से जारी हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 लोगों के घायल हो गए हैं। इस दौरान हिंसा प्रभावित इलाके में बुधवार को आईबी के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, हिंसा में बाहर से आए लोगों के शामिल होने का आरोप लगाया गया है जिसकी जांच की जा रही है। फिलहाल ह‌िंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन पुलिस का फ्लैगमार्च जारी रहेगा। हिंसा के मामले में अब तक पुलिस ने 106 लोगों को गिरफ्तार किया है और 18 एफआईआर दर्ज की हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

जो हुआ सो हुआः अजित डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘जो भी हुआ सो हुआ। इंशाअल्ला, जल्द ही शांति होगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कई बार दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक तथा नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव के साथ भी मुलाकात की। वहीं, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मणदीप सिंह रंधावा ने बताया, ‘बुधवार को कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई और उत्तर पूर्व दिल्ली से पीसीआर कॉल में कमी आई है।’

बाहरी लोगों ने भड़काई ह‌िंसा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में दिल्ली सरकार की ओर से शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता हिंसा के खिलाफ है। हिंसा को भड़काने का काम कुछ असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों ने किया है। दिल्ली के हिंदू और मुसलमान आपस में कभी नहीं लड़ना चाहते।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर