दिल्ली हवाई अड्डे पर ये होगा बड़ा बदलाव, यात्रियों का बचेगा समय

नयी दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर बैगेज को विसंक्रमित करने के लिए अल्ट्रा वायलेट (यूवी) सुरंगों के पास लगने वाली लंबी कतार से जल्द ही लोगों को निजात मिल जायेगी। दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि टर्मिनल-3 के प्रवेश द्वार के पास जो यूवी सुरंग लगाये गये हैं उन्हें अब इनलाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम में स्थानांतरित किया जायेगा। यह काम शुक्रवार तक पूरा कर लिया जायेगा।

बचेगा समय

यात्री प्रवेश के बाद जब अपना सामान चेकइन करायेंगे उसके बाद बेल्ट से गुजरते समय यह यूवी सुरंग से होकर जायेगा और अपने-आप विसंक्रमित हो जायेगा। विमान में लोड किये जाने से पहले सारा चेकइन बैगेज विसंक्रमित होगा। फिलहाल टर्मिनल के प्रवेश द्वार के बाहर ही आठ यूवी सुरंग लगाये गये हैं। यात्रियों को प्रवेश से पहले ही अपना बैगेज विसंक्रमित कराना पड़ता है। इस कारण व्यस्त समय में प्रवेश द्वार के बाहर लंबी कतार लग जाती है। इसे देखते हुये अब यूवी सुरंगों की जगह बदलने का निर्णय किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर