दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग, रोज 20,000 नमूनों की जांच : केजरीवाल

kejriwal

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ मुश्किल जंग छेड़ रखी है और वह विजयी साबित होगी लेकिन इसमें वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों और जांच की संख्या बढ़ाकर, घर में पृथक-वास कर रहे रोगियों को ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स मुहैया कराकर, प्लाज्मा थैरेपी उपलब्ध कराकर और सर्वेक्षण तथा जांच के जरिए इस वैश्विक महामारी से लड़ रही है।

रोज करीब 20,000 नमूनों की जांच

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक महीने में अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई गई है और अब बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। अस्पतालों में उपलब्ध 13,500 में से 7,500 बिस्तर खाली हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि अभी शहर में कोविड-19 के लिए रोज करीब 20,000 नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि शहर में कोरोना वायरस कितना फैल चुका है इसका पता लगाने के लिए सिरोलॉजिकल सर्वेक्षण शुरू कर दिया गया है। शनिवार को शुरू हुए इस सर्वेक्षण के तहत 20,000 नमूने एकत्रित किए जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुप्रीम कोर्ट ने गर्भवती हथिनी मौत मामले में केंद्र, बंगाल समेत 13 राज्यों को भेजा नोटिस

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केरल के मल्लपुर जिले के एक गांव में गर्भवती हथिनी की निर्मम मौत के मामले में केंद्र सरकार और आगे पढ़ें »

अरुणाचल में हुआ भारी भूस्खलन, एक परिवार के चार लोगों की हुई मौत

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले के टिगडो गांव में लगातार बारिश के कारण शुक्रवार को हुए भूस्खलन में एक ही परिवार के आगे पढ़ें »

ऊपर