दशहरा से दिल्ली-एनसीआर के दूसरे एयरपोर्ट से शुरू होगी उड़ान की सेवा

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद एनसीआर के दूसरे एयरपोर्ट हिंडन (गाजियाबाद) से उड़ान की सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए लोगों को दशहरा तक का इंतजार करना होगा। इंडियन एयरफोर्स-डे के मौके पर 8 अक्टूबर को हिंडन टर्मिनल से घरेलू उड़ान सेवा शुरू की जाएगी। सबसे पहले यहां से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू होगी।
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि यहां से हैरिटेज एविएशन का 9 सीटर विमान उड़ेगा। जल्द ही इसकी टिकटों के लिए बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निर्णय ले लिया है। इस टर्मिनल पर 90 गाड़ियों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रति घंटे टर्मिनल पर 300 यात्रियों की आवाजाही की सुविधा होगी।
उल्लेखनीय है कि हिंडन हवाई अड्डे को उड़ान योजना के तहत बनाया गया है। हिंडन से इंडिगो एयरलाइन, हेरिटेज एविएशन, गोड़ावत एयरलाइन और टर्बो एयरलाइंस को उड़ान भरने की इजाजत मिली है।

नौ शहरों के लिए उड़ान शुरू होगी
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के अनुसार, हिंडन से नौ शहरों के लिए उड़ान शुरू होंगी। एयर हैरिटेज नामक कंपनी अपना नौ सीटर विमान पिथौरागढ़ के लिए रवाना करेगी। पिथौरागढ़ के छोटे रनवे को देखते हुए नौ सीटर विमान भेजने का निर्णय लिया गया है। 8 अक्टूबर को यह पहली बार जाएगा। इसमें अधिकतम किराया 2500 रुपए (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) होगा।

इन स्‍थानों को भी जोड़ा जाएगा
बताया जाता है कि यहां से पिथौरागढ़ (उत्तराखंड), नासिक (महाराष्ट्र), कन्नूर (केरल) फैजाबाद (उत्तर प्रदेश) हुबली (कर्नाटक) शिमला (हिमाचल प्रदेश), कालाबुर्गी (कर्नाटक) और गुजरात के जामनगर के लिए उड़ान शुरू होगी। कुछ समय तक सफल संचालन के बाद गोरखपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, लखनऊ आदि रूटों पर भी उड़ान शुरू करने की योजना बनाई जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएमएफ ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती स्वागत योग्य फैसला, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह स्वागत आगे पढ़ें »

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

ऊपर