दर्दनाक हादसा : बस की खिड़की से बच्ची ने बाहर निकाला सिर और सामने से आ गई मौत

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हुआ। खंडवा से इंदौर आ रही एक निजी बस से 13 साल की एक बच्ची ने उल्टी आने पर सिर खिड़की से बाहर निकाला ही था कि सामने से आए ट्रक से उसका सिर टकरा गया। हादसे में उसके सिर का ऊपरी हिस्सा कटकर अलग हो जाने से उसकी मौत हो गई। खंडवा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा ने बताया कि घटना मंगलवार सुबह 9.30 बजे के आसपास खंडवा से करीब 35 किलोमीटर दूर इंदौर-इच्छापुर राजमार्ग पर रोशिया फाटे पर हुई। उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान तमन्ना (13) पुत्री हैदर के रूप में की गई है और वह खंडवा की रहने वाली थी।
मां व बड़ी बहन के साथ बड़वाह जा रही थी
एएसपी अलावा ने बताया कि हादसे के वक्त तमन्ना के साथ उसकी मां रूखसाना और बड़ी बहन हीना भी उसी बस में सवार थी। तीनों खंडवा से बडवाह अपने रिश्तेदार के यहां जा रहे थे।
खिड़की से लटक रहा था सिर
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस क्रमांक एमपी-10 8666 जैसे ही रोशिया फाटे से कुछ आगे बढ़ी तो तमन्ना को घबराहट के साथ उल्टी होने लगी। उसने चलती बस की खिड़की से अपना मुंह बाहर निकालकर उल्टी करना चाहा। इसी बीच सामने से ट्रक क्रमांक पीबी 02 सीसी 7974 आ गया। एकदम पास से निकले ट्रक ने तमन्ना के सिर के परखच्चे उड़ा दिए। बच्ची की चीख से बस में कोहराम मच गया। उसका लहूलुहान सिर बस की खिड़की से लटका हुआ था। उसकी हालत देख सबके रौंगटे खड़े हो गए।
ट्रक जब्त, चालक हो गया फरार
पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है, जबकि उसका चालक फरार है। हादसे के वक्त यह बस खंडवा से इंदौर जा रही थी, जबकि ट्रक इंदौर से आ रहा था। अलावा ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।
फोरलेन नहीं हो रहा हाईवे, आए दिन हादसे
दरअसल इंदौर-खंडवा मार्ग इंदौर-इच्छापुर स्टेट हाईवे का हिस्सा है। इस मार्ग के टू-लेन होने से आए दिन हादसे होते रहते हैं। इस 205 किमी लंबे हाईवे को फोरलेन किया जाना है, लेकिन काम में अपेक्षित प्रगति नहीं हो रही है। यह महाराष्ट्र जाने का सस्ता व आसान रास्ता है, क्योंकि इस पर टोल नहीं लगता है। वाहनों का भारी दबाव होने व संकरी सड़क होने से दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर