थोड़ी देर में गुजरात के नए सीएम के नाम का एलान संभव

विजय रूपाणी पहुंचे गांधीनगर बीजेपी ऑफिस
अहमदाबाद : बीजेपी ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दोनों नेता गांधीनगर में बीजेपी कार्यालय श्री कमलम पहुंच गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी बीजेपी कार्यालय पहुंच गए। दोपहर दो बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होना तय है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि गुजरात में ओबीसी और आदिवासी समाज से दो डिप्टी सीएम का बनना संभव है। भारतीबेन शियाल और गणपत सिंह बसावा के नाम पर विचार किया जा रहा है।
पार्टी के एक नेता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष पहले से ही गुजरात में हैं। वे (यादव और संतोष) भी विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। बीजेपी के सभी विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों और केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे। गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के लिए कई नेताओं के नाम चर्चा में हैं। कुछ प्रमुख नामों में प्रफुल्ल पटेल, गोरधन जदाफिया, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल शामिल हैं।
हालांकि गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, “मैं सीएम की रेस में नहीं। रूपाणी के इस्तीफे के बाद पाटिल का नाम भी अगले सीएम के दावेदारों में लिया जा रहा था।” वहीं गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा, ‘मीडिया में अफवाहें हैं कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा लेकिन मीडिया मेरे अनुभव के आधार पर मेरा नाम चला रही है। बीजेपी आलाकमान तय करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा। मुख्यमंत्री ऐसा होना चाहिए जो लोकप्रिय हो, अनुभवी हो और सभी को एक साथ लेकर चले।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मैनुल हक ने थामा तृणमूल कांग्रेस का दामन

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। 5 बार के विधायक रहे और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के आगे पढ़ें »

ऊपर