थरुर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप तय हो : दिल्ली पुलिस

सुनंदा पुष्कर मामला: अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को
नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यहां की एक अदालत से कांग्रेस सांसद शशि थरुर के खिलाफ उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की 2014 में मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने या ‘इसके विकल्प में’ हत्या के आरोप में अभियोजन चलाने का अनुरोध किया। राउज एवेन्यू स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में शनिवार को सुनंदा पुष्कर मामले की सुनवाई हुई। अदालत में दिल्ली पुलिस ने अनुरोध किया कि सुनंदा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में थरुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप तय होना चाहिए। थरुर के खिलाफ 498 ए और 306 अथवा 302 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए। पुलिस ने अदालत को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पुष्कर की मौत का कारण जहर था और उनके शरीर के विभिन्न हिस्सों में चोट के 15 निशान मिले। अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 17 अक्टूबर तय की है। मालूम हो कि सुनंदा नयी दिल्ली के पंचतारा होटल के अपने कमरे में 17 जनवरी 2014 को मृत पायी गयी और इस मामले में एकमात्र अभियुक्त उनके पति शशि थरुर हैं, जो फिलहाल जमानत पर हैं। मौत से एक दिन पहले कथित तौर पर सुनंदा व पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच टि्वटर पर बहस हुई थी। सुनंदा ने इस प्रकरण से कुछ ही दिन पहले अपने पति पर मेहर के साथ अंतरंग संबंध होने के आरोप लगाये थे। थरुर के खिलाफ गत वर्ष 14 मई को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया था। अभियोजन पक्ष के वकील अतुल श्रीवास्तव ने शनिवार को थरुर पर इस मामले में आरोप तय करने के लिए अपनी दलीलों को पूरा करते हुए अदालत को बताया कि सुनंदा पूरी तरह स्वस्थ थीं और उनकी मृत्यु जहर की वजह से हुई। मामले की सुनवाई के दौरान शनिवार को सुनंदा के भाई आशीष दास ने बयान दिया कि उनकी बहन शादीशुदा जिंदगी से प्रसन्न थी किंतु अपने जीवन के आखिरी दिनों में वह बहुत परेशान हुई, लेकिन वह कभी आत्महत्या जैसा कदम उठाने के बारे में नहीं सोच सकती थी। थरूर के लिए पेश हुए विकास पहवा ने इन बातों का खंडन किया और कहा कि अभियोजक द्वारा लगाये गए आरोप बेतुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का टाइम पूरा हो गया : गावस्‍कर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सुनील गावस्‍कर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्‍कर ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगे पढ़ें »

विश्व भारोत्तोलन : मीराबाई चानू पदक जीतने से चूकी, चौथे स्थान पर रही

पटाया (थाईलैंड) : पूर्व चैंपियन मीराबाई चानू ने अपने राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया लेकिन वह गुरुवार को यहां विश्व भारोत्तोलन चैंपियनशिप में महिलाओं के आगे पढ़ें »

बजरंग की टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के बाद सेमीफाइनल में विवादास्पद हार

Anand kumar

सुपर 30 कोचिंग संस्‍था के संस्‍थापक को ‘द एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ से नवाजा गया

imran khan

सऊदी अरब रवाना हुए इमरान, कश्मीर समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Babul Supriyo

जादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ हुई हाथापाई , मौके पर पहुंचे राज्यपाल

मेट्रो परियोजना की प्रशंसा के खिलाफ बच्चन के घर के बाहर प्रदर्शन

Sindhu out , Satwik loses

सिंधू चीन ओपन से बाहर, सात्विक दोनों युगल मुकाबले हारे

women in NDRF

पहली बार एनडीआरएफ का हिस्सा बनेगी म‌हिलाएं, नई बटालियन में होंगी तैनात

Niraw Modi

नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी, अगले साल तक फैसला सम्‍भव

ऊपर