त्रिपुरा में 60 मतदान केन्द्रों पर मतदान से सुरक्षा तक पूरा जिम्मा महिलाएं संभालेंगी

त्रिपुरा : आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान त्रिपुरा में करीब 60 मतदान केन्द्रों पर मतदान कराने से लेकर सुरक्षा तक की पूरी जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) श्रीराम तारानिकांती ने सोमवार को कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग ने सीईओ को निर्देश दिया था कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक महिला मतदान केंद्र स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि ‘‘ईसीआई के आदेश का पालन करने के लिए…हमने 60 महिला मतदान केन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया है, क्योंकि त्रिपुरा में 60 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं।’’ हालांकि चुनाव के लिये राज्य में कुल 3324 मतदान केन्द्र स्थापित किये जाएंगे।
महिलाएं और पुरुष मतदाता मतदान कर सकेंगे
श्रीराम तारानिकांती ने बताया कि सीईओ ने कहा कि दो लोकसभा सीटों – वेस्ट त्रिपुरा और ईस्ट त्रिपुरा (सुरक्षित) के लिए 23 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां क्रमश: 11 और 18 अप्रैल को मतदान होगा। इन महिला मतदाता केन्द्रों में सभी मतदान एवं सुरक्षा कर्मी महिलाएं होंगी। हालांकि इन मतदान केंद्रों पर महिलाएं और पुरुष मतदाता दोनों ही मतदान कर सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर