तीसरे दिन भी कासगंज में हुई हिंसा, इलाके में धारा 144 रहा लागू, पुलिस ड्रोन से रख रही है नजर

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के कासगंज में दो दिनों से जारी कर्फ्यू के बाद रविवार को भी सांप्रदायिक हिंसा हुई। रविवार की सुबह उपद्रवी तत्वों ने एक दुकान में आग लगा दी। स्थिति को सामान्य करने के लिए इलाके में पीएसी और पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। उपद्रवियों पर नियंत्रण लाने के लिए पुलिस ड्रोन से नजर रख रही है।
बता दें कि उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार को दो गुटों में हुई झड़प के बाद अब भी तनाव बना हुआ है। गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली जा रही तिरंगा यात्रा का एक संप्रदाय के लोगों ने विरोध किया। इस बीच हुई झड़प में चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी। कासगंज में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तिरंगा यात्रा के दौरान मुस्लिम बहुल इलाके में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे और वंदेमातरम का विरोध किया गया था। इससे पहले कर्फ्यू लगाने और भारी सुरक्षा बलों की तैनाती के बावजूद शनिवार सुबह भी हिंसा भड़क उठी थी।

अब तक 49 गिरफ्तार
कासगंज हिंसा में अब तक कुल 49 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। राज्य के पुलिस प्रवक्‍ता राहुल श्रीवास्तव के मुताबिक शुक्रवार को कासगंज में दो ग्रुप के आपस में एक-दूसरे पर पत्थरबाजी और फायरिंग करने से यह विवाद पैदा हुआ था। पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ हत्या एवं उपद्रव की धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस ने अब तक 49 लोगों को अपनी हिरासत में लिया है। वहीं कुछ असमाजिक तत्वों ने नदरई गेट इलाके में हाईवे पर बस को और घंटाघर बारहद्वारी पर पांच दुकानों को आग के हवाले कर दिया। सहावर गेट के पास धार्मिक स्थल के पास मकान में आग लगा दी।

धारा 144 लागू
कासगंज शहर में उपद्रव के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस माहौल खराब करने वालों के खिलाफ धरपकड़ कर कोतवाली में बंद करने का अभियान भी चला रही है। कई लोगों को पकड़कर बंद किया गया है। कासगंज में हुए उपद्रव के बाद एटा का प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। कासगंज की ओर रोडवेज बस सहित जाने वाले सभी वाहनों को रोक दिया गया। झड़प के दौरान मारे गए युवक के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रही साध्वी प्राची को सिकंदराराऊ में पुलिस ने रोका। गुस्साई साध्वी प्राची ने पंत चौराहे पर ही धरना शुरू कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Maidan

पहली बार तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी अजय देवगन की ये फिल्म

मुंबई : बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर कालोज ने देवगन की 100 आगे पढ़ें »

army

जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल जिले के लावडारा में करीब 22 घंटे तक चले भीषण मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया आगे पढ़ें »

विवादों में फंसे टैक्स रेवेन्यू को प्राप्त करने के लिए वित्त मंत्री ने ‘सबका विश्वास’ स्कीम लांच की

Ikbal Ansari

अयोध्या फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन से हिस्सा देने की मांग की

maharashtra

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

raut

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे शरद पवार

ljp

एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

modi

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आज ब्राजील रवाना होंगे प्रधानमंत्री

bangladesh

बांग्लादेश में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Sharad Pawar

कांग्रेस और एनसीपी के साथ मीटिंग पर पवार ने कहा-किसने कहा? मुझे नहीं पता

ऊपर