तिरुपति में मोदी ने नायडू पर साधा निशाना, कहा- सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे

तिरुपति : श्रीलंका दौरे से लौटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिरुपति मंदिर पहुंचे। उन्होंने दर्शन से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मोदी ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष और तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तीखा तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग चुनाव परिणामों के प्रभाव से अभी भी बाहर नहीं निकल पाए हैं, ये उनकी मजबूरी है।
सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे
मोदी के तंज को टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू पर सीधा निशाना समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो चुनाव से पहले काफी सक्रिय दिख रहे थे उनकी पार्टी को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नतीजे आने के बाद नायडू किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे हैं।
राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करें
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लिए चुनाव का अध्याय समाप्त हो चुका है और 130 करोड़ देशवासियों की सेवा का अध्याय आरंभ हो चुका है। उन्होंने कहा कि देशवासियों ने दिल्ली में एक मजबूत सरकार बनाई है और आंध्र प्रदेश में भी जगन रेड्डी की सरकार बनाई है। उन्होंने जगन रेड्डी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह भी अपने संकल्प के अनुसार राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।’
लोगों की अपेक्षाएं बढ़े, आकांक्षाएं बढ़े
विपक्ष को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव में अलग विचार रखते थे, चुनाव समाप्त होने के बाद चर्चा कर रहे हैं कि देश में अपेक्षाएं बहुत बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ”मैं चाहता हूं कि देश के लोगों की अपेक्षाएं बढ़े, आकांक्षाएं बढ़े।” उन्होंने कहा कि ”कुछ कर गुजरने की इच्छा हो, अवसरों की तलाश हो, उसे देश की प्रगति के लिए एक उत्तम अवसर माना जाना चाहिए।”साथ ही यह भी कहा कि ”आज देशभर में जो नई-नई आकांक्षाएं जग रही हैं उसे मैं भारत का सौभाग्य मानता हूं।” मोदी ने कहा कि मैं इसे उज्ज्वल भविष्य की गारंटी मानता हूं।
सरकारें भी बनानी है और देश भी बनाना है
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ”चुनाव जीतना, चुनाव के मैदान में करना होता है लेकिन जनता-जनार्दन का दिल जीतना हमें 365 दिन करते रहना है।” उनका कहना था कि ”हमें सरकारें भी बनानी है और देश भी बनाना है और इसलिए सरकार का उपयोग भी देश बनाने के लिए होना चाहिए।” मोदी ने भाजपा कार्यकर्ता के रूप में जनसंपर्क नित्य कर्म बताया साथ ही कहा कि जनसंवाद हमारी कार्यशैली का हिस्सा है और जनहित हमारा लक्ष्य है।
आशीर्वाद लेने आया हूं
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद भगवान वेंकटेश के चरणों में सिर झुकाकर आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि ”हम चुनावी जीव नहीं हैं, हम जनता के सुख-दुख के साथ जुड़े हुए भव्य भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की एक समर्पित व्यवस्था हैं।”

मोदी का कहना था कि यदि देश की 130 करोड़ जनता एक कदम आगे बढ़ें तो देश काफी आगे निकल सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर