जांच की तो एंबुलेंस में मरीज नहीं यह निकला

पुलिस ने 9 क्‍विंटल गांजा जब्त कियाबिलासपुरः लोकसभा चुनाव के चलते गठित एसएसटी केंवची-आमाडोब चेक पाइंट पर वाहनों की तलाशी ले रही थी। इस दौरान पुलिस को देखकर एंबुलेंस चालक उतर गया। पुलिस की तलाशी लेने से पहले ही चालक सुरक्षाबलों को चकमा देकर भाग निकला। टीम ने एंबुलेंस से लगभग 39 लाख 50 हजार रुपये कीमत के 9 क्विंटल गांजा जब्त किया। इसके साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर धरपकड़ तेज
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जगह-जगह चेक प्वाइंट पर पुलिस की टीम में शामिल अधिकारी-कर्मचारी के साथ पुलिसकर्मियों ने मिलकर एंबुलेंस की तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान चालक दस्तावेज दिखाने के बहाने मौका पाकर वहां से भाग निकला। जबकि, एंबुलेंस सवार दूसरे व्यक्ति को पकड़ लिया। एंबुलेंस के अंदर मरीज के बजाए बोरियों में गांजा भरे थे।
शहरों के हिसाब से बदलते थे नंबर प्लेट्स
पुलिस दल प्रभारी ने बताया कि जब्त गांजा करीब 9 क्विंटल है, जिसका बाजार मूल्य 39 लाख 50 हजार रुपये है। पुलिस ने जांच के दौरान एंबुलेंस के अंदर से सीजी पासिंग सीजी 10 एटी 9825 का नंबर प्लेट मिला। इससे आशंका है कि गांजा तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए नंबर प्लेट बदल देता था। बिलासपुर जिले में वह सीजी 10 पासिंग वाले नंबर प्लेट का उपयोग करता रहा। लेकिन, केंवची बेरियर में जांच के दौरान एंबुलेंस सवार चालक व उसका साथी सीजी पासिंग के नंबर प्लेट को हटाकर मध्यप्रदेश पासिंग का नंबर प्लेट लगाना भूल गए थे। पुलिस ने मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के पंधाना थाने के दुरलभाटा निवासी कमल सरोदे को पकड़कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। साथ ही उसके फरार साथी के साथ ही गांजा तस्करी में शामिल अन्य तस्करों की जानकारी जुटा रही है। इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
तस्करों के लिए सुरक्षित साधन बना एंबुलेंस
पुलिस प्रभारी ने बताया कि ओडिशा से गांजे की तस्करी कर सप्लाई होना आम बात है। ज्यादातर तस्कर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, झारखंड सहित अन्य इलाकों में गांजा भेजने के लिए रतनपुर-पेंड्रा व बिलासपुर, कोटा से पेंड्रा, गौरेला व मरवाही क्षेत्र को सुरक्षित रास्ता मानते हैं। हालांकि, पुलिस आए दिन इस मार्ग में वाहनों की जांच कर कार्रवाई करती है। जांच में पकड़े जाने के डर से गांजा तस्कर अब एंबुलेंस को सुरक्षित मानकर गांजा की सप्लाई कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर