डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 24 किलो का ट्यूमर

शिलांग : मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ईस्ट गारो हिल्स जिले के जामगे गांव की 37 वर्षीय महिला को पेट में तेज दर्द के बाद 29 जुलाई को तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ट्यूमर को बायोप्सी के लिये भेजा गया है

अस्पताल की अधीक्षक डॉ इसिल्डा संगमा ने बताया की तीन अगस्त को दो प्रसुति रोग विशेषज्ञों समेत चिकित्सकों के एक दल ने ऑपरेशन को अंजाम दिया जो करीब तीन घंटे तक चला। उन्होंने कहा कि मरीज की हालत ठीक है और चिकित्सक उस पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्यूमर को बायोप्सी के लिये भेजा गया है जिससे पता चल सके कि इसमें कैंसर तो नहीं। मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम देने वाले चिकित्सकों को बुधवार को बधाई दी।

एक चिकित्सक ने मरीज को खून भी दिया

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘तूरा जिला प्रसुति एवं बाल अस्पताल (डीएमसीएच) के डॉक्टरों ने ईस्ट गारो हिल्स की रहने वाली एक महिला के पेट से सफलतापूर्वक 24 किलो का ट्यूमर निकाला है। मैं डॉ विंस मोमिन और दल को इस सफल ऑपरेशन के लिये बधाई देता हूं और मरीज के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’ जिले के अधिकारियों के मुताबिक एक चिकित्सक ने मरीज को खून भी दिया और समुदाय के सदस्य ऑपरेशन के लिये आर्थिक सहायता करने के लिये आगे आए। वेस्ट गारो हिल्स जिले के उपायुक्त राम सिंह ने भी इसकी सराहना की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर