डूसू के नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर फर्जी दस्तावेज पेश करने का आरोप

नयी दिल्लीः कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य अंकिव बसोया पर फर्जी दस्तावेजों के सहारे यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने का आरोप लगाया। हालांकि एबीवीपी ने इस आरोप को दुष्प्रचार करार देते हुए कहा कि दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के बाद ही उन्हें वहां दाखिला मिला था।
एनएसयूआई की ओर से मांगी गयी जानकारी पर तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी द्वारा भेजा गया पत्र जारी करते हुए इस छात्र संगठन ने कहा कि बसोया की ओर से सौंपा गया बीए का प्रमाण-पत्र फर्जी है। एमए (बौद्ध अध्ययन) में दाखिले के लिए बसोया ने एक मार्कशीट पेश की थी लेकिन तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी ने उसे दाखिला देने की बात से इनकार करते हुए कहा कि उनके रिकॉर्ड में वह मार्कशीट नहीं है।
पिछले हफ्ते हुए डूसू के चुनाव में एबीवीपी को अध्यक्ष सहित 3 पदों पर जीत मिली जबकि एनएसयूआई ने सचिव पद पर जीत हासिल की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan's faded welcome in America

अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत आगे पढ़ें »

howdy

ट्रंप बोले- भारत में होने वाले एनबीए मैच, आ रहा हूं मैं सावधान

ह्यूस्टन : अमेरिका में 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए बास्केटबॉल मैच का जिक्र करते हुए भारत आने की आगे पढ़ें »

ऊपर