ट्विटर ने वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट से हटाया ब्लू टिक

नई दिल्लीः ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू के ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है। दरअसल, ट्वीटर ने एम वेकैंया नायडू के पर्सनल ट्वीटर हैंडल से वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा दिया है। हालांकि, उपराष्ट्रपति @VPSecretariat के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक है और इसके 9.3 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर हैंडल पर 1.3 लाख फॉलोअर्स हैं।
बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट को 13 लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इस अकाउंट से मात्र 11 लोगों को फॉलो करते हैं।
ट्विटर पर किस स्थिति में हटाता है ब्लू टिक

ट्विटर की शर्तों के अनुसार, यदि कोई अपने हैंडल का नाम (@handle) बदलता है या फिर यूजर अपने अकाउंट को उस तरह से इस्तेमाल नहीं करता जिसके आधार पर वेरिफाई किया गया था, तो इस स्थिति में ब्लू टिक यानी blue verified badge हटा देता है।
ताजा अपडेट के अनुसार वैंकया नायडू के ट्विटर एकाउंट से वेरिफिकेशन हटाने से आईटी मंत्रालय नाराज है। सूत्रों के मुताबिक ये ट्विटर की गलत मंशा है कि उसने देश के नंबर 2 अथॉरिटी के साथ ऐसा सलूक किया है।  ट्विटर ये देखना चाहता है कि भारत किस हद तक सब्र करता है। इस मामले में ट्विटर की दलील गलत है। भारत सरकार इस मामले में कड़ाई से निपटेगी।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह उठकर दोनों हाथों की ‘हथेलियों’ को देखने से भी बदलती है किस्मत

कोलकाता : सुबह उठकर हाथों की हथेलियों को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा प्रतिदिन करने से जीवन में मान सम्मान प्राप्त होता आगे पढ़ें »

आज से भक्तों के लिये खुल जायेंगे दक्षिणेश्वर मंदिर के कपाट

कोलकाता : कोलकाता के कालीघाट व मायापुर मंदिर के खुलने के बाद कोरोना के घटते ग्राफ को देखते हुए गुरुवार यानी आज से दक्षिणेश्वर मंदिर आगे पढ़ें »

ऊपर