टांडा दुष्‍कर्म कांड: राहुल की चुप्पी पर निर्मला ने उठाए सवाल

नई दिल्‍ली: यूपी के हाथरस में हुई सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आक्रामक तेवर दिखाए थे। राहुल गांधी और उनकी बहन व कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस जाकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी। अब बिहार की रहने वाली दलित से पंजाब में रेप की घटना हुई है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि ट्वीट फ्रेंडली नेता राहुल गांधी ने इस घटना पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने राहुल पर तंज करते हुए कहा कि कोई ट्वीट नहीं, कोई नाराजगी नहीं और कोई पिकनिक नहीं। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को जवाब देने के लिए सामने आना चाहिए था।
परिवार को न्याय दिलाना चाहती है भाजपा
वित्त मंत्री ने बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला। उन्होंने तेजस्वी से सवाल किया कि क्या आप उस परिवार के प्रति जवाबदेह नहीं हैं, जो बिहार से पंजाब गया था। केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि भाजपा उन सभी लोगों के साथ खड़ी है, जो पंजाब में इस परिवार को न्याय दिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि विजय सांपला वहां गए थे। बीजेपी यह सुनिश्चित करेगी कि समय रहते न्याय हो।
जावडेकर भी हमलावर
इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर हमला बोला था। जावडेकर ने राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि जो लोग हाथरस की घटना को लेकर बात कर रहे थे, वे टांडा की घटना पर पूरी तरह से चुप हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था। जावडेकर ने कहा कि तेजस्वी भी इस घटना को लेकर चुप हैं और कांग्रेस के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हैं।
क्‍या है मामला?
गौरतलब है कि मूल रूप से बिहार की रहने वाली दलित 6 साल की बच्‍ची के साथ पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा में रेप की घटना सामने आई थी। पुलिस ने लड़की की अधजली लाश टांडा के जलालपुर गांव में एक घर से बरामद की थी। सीएम अमरिंदर सिंह ने इस घटना पर शोक जताते हुए कहा दोषियों को तुरंत सजा दिलाने का आश्‍वासन दिया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बच्‍ची के माता-पिता प्रवासी मजूदर हैं जो उसी गांव में रह रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माराडोना मामले में पुलिस ने डॉक्टर के दफ्तर की तलाशी ली

ब्यूनस आयर्स : डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और आगे पढ़ें »

शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोहली को बताना चाहिये था : गंभीर

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं आगे पढ़ें »

ऊपर