झारखंड में पुलिस की गाड़ी पर नक्सली हमला, 5 जवान शहीद

झारखंड: झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक झारखंड के सरायकेला में बाइक पर सवार नक्सली हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी को उस समय निशाना बनाया जब पुलिस के जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे। नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। पेट्रोलिंग कर रही गाड़ी में 6 पुलिसकर्मी सवार थे। इनमें से पांच पुलिसकर्मी नक्सलियों की गोलियों का निशाना बन गए और सर्वोच्च बलिदान दे दिया। वहीं छठा जवान किसी तरह इस हमले से बच निकला। बताया जा रहा है कि 7 से 8 की संख्या में अपराधी बाइक पर सवार थे। यह घटना शुक्रवार को सरायकेला के तिरूलडीह थाना क्षेत्र में हुई। इस घटना को अंजाम देने के बाद के बाद नक्सली पुलिस के हथियार लेकर फरार हो गए।

मई में नक्सलियों ने सरायकेला में किए थे तीन हमले
बता दें कि इससे पहले 3 मई को नक्सलियों ने खूंटी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत खरसावां में भाजपा के चुनावी कार्यालय पर हमला किया था। 20 मई को हुडांगदा सूरू सिंचाई परियोजना पर भी नक्सलियों ने हमला किया था। 29 मई को खरसावां-कुचाई के सीमावर्ती क्षेत्र में कोबरा और झारखंड जगुआर के जवानों को निशाना बनाकर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया था, इसमें 25 जवान घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

PM Narendra Modi

मोदी ने कहा- हमें नया कश्मीर बनाना है

नासिक : महाराष्ट्र के नासिक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया। विधानसभा चुनाव प्रचार के आगे पढ़ें »

Mamata Banerjee meets Amit Shah

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात आगे पढ़ें »

ऊपर