जो वेलफेयर नहीं करते, उनका फेयरवेल होना चाहिए- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि चित्रदुर्ग की धरती जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान का मंत्र लागू है और यहां से देश के लिए मर-मिटने वाले जवान भी आए हैं। यह धरती वैज्ञानिकों की है। इसरो की चित्रदुर्ग यूनिट में ही चंद्रयान-2 की तैयारी हो रही है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जो वेलफेयर नहीं करते, उनका फेयरवेल होना चाहिए।

सिद्धारमैया सरकार पर बरसे मोदी

कर्नाटक में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस पार्टी पर एक के बाद एक वार किये। जहां रायचूर में रैली के दौरान पीएम ने कहा कि भाजपा विकास को समर्पित है और कांग्रेस विकास के विरोध में है। भाजपा सबका साथ-सबका विकास सोचती है और कांग्रेस एक परिवार के लिए सबकुछ करना चाहती है। तो वहीं, चित्रदुर्ग में भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘हमेशा चुनाव जीतने के लिए गरीब-गरीब का जाप करने वाली कांग्रेस की गरीब के बेटे के प्रधानमंत्री बनने के बाद पोल खुल गई है।’

राजनीति के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश
प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस के नेता नहीं जानते कि उन्हें क्या याद रखना चाहिए और किस बात का उत्सव मनाना चाहिए। वह सुल्तानों की जयंती मनाने में आगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति की वजह से इतिहास की बहादुर महिलाओं और पुरुषों के बारे में भूल गई। कांग्रेस ने चित्रदुर्ग के लोगों का अपमान किया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बाबा साहेब आंबेडकर को भी अपमानित किया था। बाबा साहेब आंबेडकर को दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का काम भाजपा ने किया। दलित समाज के लिए हाउजिंग स्कीम बनाने के लिए मैं कर्नाटक भाजपा को बधाई देता हूं।
इतिहास को मरोड़ने की आदत हो गई है
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसी पार्टी है जिसे वोट बैंक की राजनीति के लिए इतिहास को मरोड़ने की आदत हो गई है। निजलिंगप्पा जी गरीबों के लिए लड़ने वाले नेता थे। निजलिंगप्पा को कांग्रेस ने अपमानित किया था। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को मजबूत बनाया। दलितों के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। आगे भी करती रहेगी। हमारी सरकार ने दिव्यांगों के कल्याण का बीड़ा उठाया है। हमने सरकारी इमारतों में दिव्यांगों की मदद के लिए कदम उठाया। उनके लिए नौकरियों के आरक्षण में बढ़ोत्तरी की है। मैं आपके बीच पला-बढ़ा हूं, इसलिए मैं आपको मजबूत करने वाला काम करूंगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर