जेसीबी से भेजा गया कोरोना मरीज का शव, अधिकारी निलंबित

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कोरोना वायरस (कोरोना-19) से संक्रमित एक व्यक्ति के शव को जेसीबी एक्सकवैटर से भेजने जैसे अमानवीय कृत्य पर रोष प्रकट करते हुये संबंधित अधिकारियों के तत्काल निलंबन का आदेश दिया है। श्रीकाकुलम जिले के पलासा शहर के नगर निगम ने कोरोना वायरस संक्रमित का शव दफनाने के लिए जेसीबी एक्सकवैटर में रखवाकर भेजा था। जब रोगी के अंतिम संस्कार के लिए कोई आगे नहीं आया था तब अधिकारियों ने ऐसा किया था। इस मामले में दो निगम के दो अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

एक्सकवैटर से भिजवाकर गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार

रेड्डी ने  पर लिखा, ‘ऐसे मामलों के लिए प्रोटोकॉल का स्पष्ट रूप से उल्लेख है लेकिन हम फिर से कोरोना वायरस रोगी को लेकर ओछी सोच को दूर करने के लिए कह रहे हैं। अधिकारियों ने शव को एक्सकवैटर से भिजवाकर गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया है जो कि अमानवीय कृत्य है, इससे लोगों के बीच गलत संकेत गया है।’ उन्होंने कहा, ‘श्रीकाकुलम जिले के पलासा शहर में कोरोना वायरस रोगी के शव को जेसीबी एक्सकवैटर से भेजने की घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। यह बहुत दुखद है जब ऐसे समय में जब सहानुभूति रखने की जरूरत है तब कुछ लोग अमानवीय हो रहे हैं। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।’ इस बीच मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि मामले में पलासा के नगर निगम आयुक्त टी नागेंद्र कुमार और स्वच्छता निरीक्षक एन राजीव को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों को घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद श्रीकाकुलम जिले कलेक्टर जे निवास को जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर