जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के दौरान बोले मोदी, पहले यूपी में…

नोएडाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दिया है। यहां मोदी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट कनेक्टिविटी को आसान बनाएगा। यह यूपी को अंतरराष्ट्रीय बाजारों से सीधे कनेक्ट करेगा। किसान फल, सब्जी, मछली को जल्दी एक्सपोर्ट कर पाएंगे। मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री, आगरा के पेठा को विदेशी मार्केट में पहुंचने में आसानी होगी। आजादी के बाद यूपी को ताने सुनने के लिए मजबूर कर दिया गया था। कभी गरीबी के ताने, कभी घोटालों के ताने, कभी खराब सड़कों के ताने, कभी माफियाओं के ताने। अब यूपी अंतरराष्ट्रीय छाप छोड़ रहा हैे। पहले राजनीतिक लाभ के लिए रेवड़ियों की तरह इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की घोषणा होती थी। लेकिन प्रोजेक्ट जमीन पर कैसे उतरेंगे, इस पर विचार ही नहीं होता था। दशकों तक प्रोजेक्ट अटके रहते थे। देरी का ठिकरा दूसरों पर फोड़ा जाता था। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन्ना के अनुयायी ने गन्ने की मिठास में कड़वाहट घोली थी। गन्ने की मिठास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए ये एयरपोर्ट बहुत अहम होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर