जेट एयरवेज : प्रदर्शन के दौरान फूट-फूट कर रो पड़े जेट के कर्मचारी

नई दिल्‍ली : आर्थिक संकट में फंसी जेट एयरवेज के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो चुके हैं। बैंकों की तरफ से 450 करोड़ की तात्कालिक मदद नहीं मिलने की वजह से गुरुवार को एयरलाइन का परिचालन बंद हो गया। बंद के खिलाफ बेरोजगार कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान जेट के कर्मचारी फूट-फूट कर रोते नजर आए। हर किसी की आंखें नम थी और मैनेजमेंट के ऊपर उनका गुस्सा साफ देखा जा सकता था।

वाहन और गहनें बेचकर कर रहें हैं गुजारा

जेट एयरवेज के कर्मचारियों को 3-4 महीने की सैलरी नहीं मिली है। बच्चों की स्कूल फीस और लोन की किश्त भरना मुश्किल हो गया है। कुछ कर्मचारी अपने वाहन बेचकर और गहने गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हो गए हैं। जेट विमानन कंपनी ने अब स्टाफ को नौकरी पर आने से मना करते हुए बच्चों के साथ समय बिताने का कह दिया है।जेट की एक महिला कर्चमारी ने कहा कि उसे दो माह से सैलरी नहीं मिली है। सीनियर ने उससे कहा है कि बच्चों के साथ समय बिताइए और अपनी रूची को आगे बढ़ाइए।

मुश्किल में फंसे जेट कर्मचारी

मुश्किल में फंसे कर्मचारी गुरुवार को दिल्ली में जुटे और प्रधानमंत्री से मदद की शांतिपूर्ण गुहार लगाई। उन्होंने जेट के हालात के लिए सरकार और बैंकों को जिम्मेदार बताया है। कर्मचारियों ने प्रदर्शन के दौरान प्लेकार्ड पर मैसेज लिखकर ‘सेव जेट एयरवेज’ की अपील कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का आरोप है कि मैनेजमेंट की गलती की वजह से आज वो बेरोजगार हो गए हैं और कंपनी बंद हो गई।

बता दें, गुरुवार को जेट की आखिरी उड़ान, बोइंग 737 अमृतसर से मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी। कंपनी पर 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है। एयरलाइन के बंद हो जाने की वजह से करीब 16,000 कंपनी के पे-रॉल कर्मचारी और 6,000 अनुबंध वाले कर्मचारी अचानक से बेरोजगार हो गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स की एक यूनिट में लगी आग, 13 श्रमिक घायल

हल्दिया: पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एक यूनिट में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना में 13 श्रमिक झुलस आगे पढ़ें »

एशियाई टेटे चैंपियनशिप : जी साथियान क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

mamata banerjee

बंगाल में नहीं लागू होगा एनआरसी : ममता

Rafale Fighter plane

भारतीय वायुसेना को सौपा गया पहला राफेल लड़ाकू विमान, 8 अक्टूबर को होगा वायुसेना में शामिल

Bajrang Punia

विश्व चैम्पियनशिप मुकाबले में बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य पदक

honeytrap

इंदौर हनीट्रैप मामले का पर्दाफाश, कांग्रेसी नेता की पत्नि सहित 4 गिरफ्तार

Amit Panghal

अमित पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाले प्रथम भारतीय पुरूष

athawale

अंबेडकर ने अनुच्‍छेद 370 का किया था विरोध : रामदास अठावले

कुश्‍ती चैम्पियनशिप : 8 साल बाद वापसी करने वाले सुशील कुमार पहले राउंड में छह मिनट में हार गये

ऊपर