जीएसटी फर्जीवाड़ा कांडः छह करोड़ का नया फर्जीवाड़ा

जमशेदपुरः झारखंड में 51 करोड़ रूपये के बाद 6 करोड़ रूपये का एक और जीएसटी फर्जीवाड़ा सामने आया है। राज्य कर विभाग के जमशेदपुर अंचल के अधिकारी राजेश कुमार ने मनोज पारिख के खिलाफ 5 करोड़ 73 लाख 84 हजार रुपये की सेल्स टैक्स चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। आरोपित का निवास स्थान जुगसलाई स्टेशन रोड, लोकनाथ आपार्टमेंट के प्रथम ए/वन बताया गया है। जुगसलाई थाने में 26 मई को महावीर प्रसाद के खिलाफ 14 करोड़ रुपये की सेल्स टैक्स चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपित का पता स्टेशन रोड स्थित लोकनाथ अपार्टमेंट का अदिति ब्लॉक बताया गया था।
जांच में पता निकला फर्जी
महावीर प्रसाद द्वारा विभाग को दिए गए नाम-पता की जानकारी लेने जब विधि व्यवस्था डीएसपी विमल कुमार एक जून को लोकनाथ आपार्टमेंट गए, तो पता चला कि वहां महावीर प्रसाद नाम का कोई व्यक्ति कभी नहीं है। मनोज पारिख का निवास स्थान भी लोकनाथ अपार्टमेंट का अदिति ब्लॉक बताया गया है।
37 करोड़ का फर्जीवाड़ा भी फर्जी पते पर किया गया
फर्जी दस्तावेज के सहारे जीएसटी में 37 करोड़ रुपये की फर्जीवाड़ा की शिकायत अंकित शर्मा के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में राज्य कर विभाग के अधिकारी सुनील कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज है। अंकित शर्मा का जो नाम-पता विभाग में दिया गया था, वह बिरसानगर जोन संख्या वन बी था, वह भी पुलिस की जांच में फर्जी पाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर