जानिए कब आएंगे आपके खाते में 15 लाख रुपये!

रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा-  नागरिकों के खाते में 15-15 लाख जमा कराने में आरबीआई बाधक

मुंबई : प्रत्येक नागरिक के खाते में 15-15 लाख जमा कराने वाली बात को जनता करीब-करीब भूल चुकी थी, लेकिन केन्द्र में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने एक बयान देकर इसे फिर उछाल दिया है। अठावले ने कहा है कि 15-15 लाख रुपये धीरे-धीरे लोगों के खाते में आ जाएंगे। साथ ही उन्होंने नागरिकों के खाते में 15 लाख जमा कराने में भारतीय रिजर्व बैंक को बाधा भी बता डाला।

अठावले ने ये बातें महाराष्ट्र के सांगली जिले के इस्लामपुर में कहीं। मराठी में अपने संबोधन में नागरिकों के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा कराने के बारे में अठावले ने कहा कि सरकार के पास इतनी ज्यादा रकम नहीं है। उनका कहना था कि सरकार आरबीआई से यह रकम मांग रही है लेकिन वो नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि इसमें तकनीकी समस्या है। उनका कहना था कि एक साथ तो नहीं पर यह धीरे-धीरे हो जायेगा।

बता दें कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैलियों में काला धन वापस लाकर प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख जमा करने की बात कही थी। विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को हर बार घेरने की कोशिश की।

साल 2016 में सरकार से एक जनहित याचिका के जरिए नागरिकों के खाते में वादे के मुताबिक 15 लाख आने की बात पूछी गई थी। बाद में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे जुमला करार देते हुए कहा था कि ऐसा कोई वादा किया ही नहीं गया था।

अठावले ने लोकसभा चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा कर शिवसेना और भाजपा को मिलकर चुनाव लड़ने की बात भी कही। उन्होंने तो प्रदेश में साझा सरकार बनने की स्थिति में दोनों दलों के मुख्यमंत्रियों के ढ़ाई-ढ़ाई साल का फॉर्मूला सुझाते हुए खुद मध्यस्‍थता करने की बात भी कही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर