जाइडस ने कोरोना वैक्सीन का मानव परीक्षण किया शुरु

नयी दिल्ली : भारतीय दवा निर्माता कंपनी जाइडस कैडिला ने कोरोना वायरस कोविड-19 के संभावित टीके का मानव परीक्षण शुरु कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी कि प्री क्लिनिकल टॉक्सिटी ट्रायल में कोविड-19 का उसका संभावित वैक्सीन जाइकोव-डी सुरक्षित पाया गया।

1,000 व्यक्तियों पर किया जायेगा परीक्षण

कंपनी ने पहले और दूसरे चरण के मानव परीक्षण के तहत जाइकोव-डी का पहला डोज आज दिया है। इसका मानव परीक्षण 1,000 व्यक्तियों पर किया जायेगा। कंपनी के अध्यक्ष पंकज आर पटेल ने आज बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में यह बड़ा कदम है।

मानव परीक्षण की मंजूरी

जाइडस ने इस माह के शुरुआत में यह घोषणा की थी कि अहमदाबाद के वैक्सीन टेक्नोलॉजी सेंटर में विकसित जाइकोव-डी का प्रीक्लिनिकल ट्रायल सफलता पूर्वक पूरा कर लिया गया है और उसे भारतीय औषधि महानियंत्रक से पहले और दूसरे चरण के मानव परीक्षण की मंजूरी मिल गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर