जांच रिपोर्ट का इंतजार किए बिना कोविड-19 संदिग्ध का अंतिम संस्कार करें : ओडिशा सरकार

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने सभी जिला कलक्टर, एसपी, नगर निगम आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 संदिग्धों की मौत होने पर उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार किए बिना उनका अंतिम संस्कार करने का आदेश दिया है। अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट का इंतजार करने के कारण संदिग्धों के अंतिम संस्कार में देरी का पता चलने के बाद राज्य सरकार ने एक पत्र जारी किया। गौरतलब है कि गंजाम जिले में कोरोना वायरस की रिपोर्ट लंबित होने के कारण एक पुलिस कर्मी के शव को कथित तौर पर अस्पताल में लावारिस छोड़ दिया गया था और उसे कोई हाथ नही लगा रहा था।

शव का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार किया जाना जरूरी

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के महापात्रा ने सभी जिला कलक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘ यह स्पष्ट है कि हम वैश्विक महामारी का सामना कर रहे हैं और कई एहतियात बरतें जा रहे हैं और ऐसे में कोविड नियमों के तहत मृतक के परिवार के परामर्श के बाद शव का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार किया जाना जरूरी है। ’ मोहपात्रा ने कहा कि इससे शोकाकुल परिवार की पीड़ा कम होगी। इसलिए आगे किसी की भी मौत के बाद शव का अंतिम संस्कार करने में कोई देरी ना की जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर