जल विवादः महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 2 गुटों के झड़प, 2 मरे व 30 घायल

मुंबई: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार रात को दो गुटों के बीच नल कनेक्‍शन को लेकर हुआ विवाद हिंसा में बदल गया। इस कारण 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 पुलिसकर्मी सहित 30 लोग घायल हो गए। हिंसा के बाद शनिवार को भी इलाके में तनाव का माहौल रहा। दरअसल, 2 गुटों के बीच यह विवाद नल कनेक्‍शन को लेकर हुआ, जब मामला नियंत्रित नहीं हुआ तो शाहगंज इलाक़े में कुछ दुकानों और गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया। इस दौरान पहुंची पुलिस बल ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। फिलहाल, पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी है। इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।
प्रशासन ने भी सुरक्षा के लिए पुलिस बल को वहां पर तैनात किया है। इस पूरे मामले में कुछ लोगों के जख्मी होने की खबर है जिसमें से एक कि हालात गंभीर बताई जा रही है। डीसीपी (जोन-वन) विनायक ढाकने ने कहा कि हमलोगों ने प्रभावित इलाके भारी तादाद में पुलिसवालों की तैनाती की है। उपद्रवियों के खिलाफ हमलोग कड़ी कार्रवाई करेंगे। वहीं, महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री ने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें।
पुलिस अधिकारी समेत 10 से ज्यादा लोग घायल
घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जिसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। वहीं इस कार्रवाई का विरोध करते हुए भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। फिलहाल, स्थिति को देखते हुए हिंसाग्रस्त इलाकों में महाराष्ट्र पुलिस के जवानों समेत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भी तैनाती की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Bill Gates

भारतीय अर्थव्यवस्था में विकास करने की क्षमता, संकट दूर होगी : बिल गेट्स

नई दिल्‍ली: आर्थिक मंदी से जूझ रहे भारत और इस पर लगातार मोदी सरकार की हो रही खिंचाई के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया आगे पढ़ें »

tiger

रानीबाग रेस्क्यू सेंटर में रखा जायेगा आदमखोर बाघ

ऋषिकेश : जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व की ढिकाला रेंज के तुन भूजी क्षेत्र से शनिवार सुबह पकड़े गए बूढ़े आदमखोर बाघ को उसकी खतरनाक प्रवृत्ति आगे पढ़ें »

ऊपर